Home » संकुल शिक्षक कार्यशाला का आयोजन हुआ संपन्न।
Responsive Ad Your Ad Alt Text

संकुल शिक्षक कार्यशाला का आयोजन हुआ संपन्न।

चंद्रशेखर यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

संत कबीर नगर । जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के तत्वावधान में जनपद स्तरीय संकुल शिक्षक कार्यशाला का आयोजन जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर में दिनांक 26 एवं 27 जुलाई, 2023 को किया गया, जिसमें जनपद के सभी विकासखण्डो के संकुल शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।

कार्यशाला का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा माँ सरस्वती की पुष्पार्चन एवं वंदना द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य धीरेन्द्र त्रिपाठी द्वारा किया गया।
जिलाधिकारी ने उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद के शिक्षक संकुल शासन के निर्देशों के अनुरूप अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी जिम्मेदारी के साथ करें।
मुख्य विकास अधिकारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि एक शिक्षक कई पीढ़ियों का निर्माता होता है। शिक्षक सौभाग्यशाली है कि उसे राष्ट्र निर्माण का पुनीत दायित्व मिला। अतः हमें अपने दायित्वों का नैतिकता की सीमा में रहते हुए ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ निर्वहन करना चाहिए।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य धीरेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि जनपद की शिक्षा व्यवस्था का दायित्व संस्थान पर है अतः हम इस दायित्व का निर्वहन करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस क्रम में उपस्थित संकुल शिक्षक अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।कार्यशाला का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।
इस अवसर पर संस्थान के सभी प्रवक्तागण, खण्ड शिक्षा अधिकारीगण,एस०आर०जी० एवं ए०आर०पी० आदि उपस्थित रहे।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text