Thursday, May 2, 2024
Homeराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशपूर्व चेयरमैन अरूण सिंह ने किया वृक्षारोपण, दिया संदेश

पूर्व चेयरमैन अरूण सिंह ने किया वृक्षारोपण, दिया संदेश

रिपोर्ट कमलेश कुमार स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाज़ीपुर माँ दुर्गा प्राथमिक स्कूल नारी पचदेवरा में जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन अरुण कुमार सिंह द्वारा वृक्षारोपण कार्यकम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में महिलाए, बच्चे, बुजुर्ग व सर्वसमाज के लोग शामिल रहें। इस कार्यक्रम में  सैकड़ो छायादार वृक्ष लगाए गयें। पूर्व चेयरमैन व सर्वदलीय संघर्ष समिति के सयोजक श्री सिंह द्वारा वृक्षारोपण करने के पश्चात उन्होंने कहा कि पेड़-पौधे मनुष्यों के लिए प्रकृति का अनमोल उपहार हैं। वृक्षारोपण एक प्रकार से प्रकृति की वंदना है। ग्लोबल वार्मिंग सहित अन्य पर्यावरणीय चुनौती से बचना है तो हमें पौधारोपण के लिए जन-जन को प्रेरित करना होगा। 

साथ ही श्री सिंह ने छोटे-छोटे बच्चों एवं ग्राम वासियों के साथ मिलकर पेड़ लगाएं और साथ ही सभी छोटे बच्चों को वृक्षों का महत्व बताये, जिससे समाज में सन्देश जाए की हम सब को भी इन बच्चो से सीख लेकर वृक्षारोपण अवश्य करना चाहिए।
प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य बनता है कि वह अपने जीवन में एक पौधा लगाकर पेड़ बनने तक उनकी देखभाल अवश्य करें। अधिक संख्या में पौधा लगाकर ही हम पर्यावरण को बचा सकते हैं। इसलिए लोगो से मेरी अपील है ज्यादा से ज्यादा पौधा लगाएं।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राजेश सिंह गुड्डू प्रधान किये, कार्यक्रम में आए हुए सभी का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम का समापन किये। वृक्षारोपण आयोजन में शामिल गुड्डू प्रधान, मनोज बिन्द प्रधान महमूदपुर हथनी,गुरु यादव खानपुर सफई प्रधान, रमेश बिन्द, अशोक यादव, मनीष सिंह, मनोज सिंह, भोपाल सिंह, प्रवीण सिंह, आदि लोग रहें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments