Home » एसपी ने जनतादर्शन में जनसुनवाई कर जनसामान्य की समस्याओं को सुना दिए अफसरों को निर्देश
Responsive Ad Your Ad Alt Text

एसपी ने जनतादर्शन में जनसुनवाई कर जनसामान्य की समस्याओं को सुना दिए अफसरों को निर्देश

स्वतंत्र पत्रकार विज़न
गुड्डू यादव

गाजीपुर। जनपद में पुलिस अधीक्षक डॉ इरज राजा द्वारा प्रतिदिन की भांति सोमवार को भी पुलिस कार्यालय में जनतादर्शन में जनसुनवाई कर जनसामान्य की समस्याओं को सुना गया तथा सम्बन्धित को आवश्यक निर्देश दिए गए। पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कार्यालय में जनसुनवाई की गई।
इस दौरान पुलिस कार्यालय में आने वाले फरियादियों जनसामान्य की समस्याओं को गम्भीरता पूर्वक सुना गया तथा उनकी समस्याओं के समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए सम्बन्धित अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए, जिसमें पुलिस अधीक्षक द्वारा प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में मौके पर जाकर शिकायतों की तत्काल, निष्पक्ष जांच कर विधिक निस्तारण सुनिश्चित करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया तथा शिकायतकर्ता से समय-समय पर जनसामान्य की समस्याओं के निस्तारण के सम्बन्ध में फीडबैक लिये जाने से सम्बन्धी आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थानों को सचेत किया गया कि जनसुनवाई महिला हेल्पडेस्क को और अधिक प्रभावशाली बनाये ताकि पीड़ित, शिकायतकर्ता को अनावश्यक रुप से अपने थाने से इतनी दूर पुलिस कार्यालय आने की आवश्यकता नहीं हो, साथ ही सभी प्रभारी निरीक्षक थानाध्यक्ष को यह भी निर्देश दिये गये कि जिस समस्या का समाधान थाना स्तर से हो सकता है उनका समाधान थाना स्तर पर ही समयबद्ध तरीके से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर कराना सुनिश्चित करें ।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text