Thursday, May 2, 2024
HomeUncategorizedमल्लबेहड़ में पशु आरोग्य मेले का किया गया आयोजन

मल्लबेहड़ में पशु आरोग्य मेले का किया गया आयोजन

*पं. दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेले में 108 किसानों के 755 पशुओं का किया गया इलाज

विमल मिश्रा
स्वतंत्र पत्रकार विजन

लखीमपुर खीरी।
ब्लॉक रमियाबेहड के अंतर्गत ग्राम मल्लबेहड में पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। मंगलवार को ग्राम पंचायत मल्लबेहड़ ब्लाक रमियाबेहड में सरकार की मंशा के अनुरूप एवं मुख्य पशु चिकित्साधिकारी लखीमपुर डॉ0 सोमदेव सिंह चौहान के दिशा निर्देशन में पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री सुनील वर्मा जिला पंचायत सदस्य ने गौ पूजन कर तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की फोटो पर माल्यार्पण कर किया।मेले में आए हुए उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. राकेश कुमार ने पशुओं के टीकाकरण व क्रमिनाशक दवा पान के बारे में जानकारी दी।डॉ. प्रदीप ईसानगर ने किसान क्रेडिट कार्ड , टैगिंग का महत्व व बीमा के बारे में जानकारी दी।डा.
अवधेश सिगाही ने ठंड से बचाव व हरा चारा के बारे मे जानकारी दी।कृत्रिम गर्भाधान के बारे में डॉ0अनिल दुबे, पशुधन प्रसार अधिकारी ने पशुपालकों को विस्तृत जानकारी दी। मेले में आए हुए 108 किसानों के 755 पशुओं का इलाज किया गया।
मेले को सफल बनाने में पशु औषधिक राजेश बहुगुणा, पशुधन प्रसार अधिकारी वीरेंद्र वर्मा तथा संतोष कुमार, राजेश ,राज कुमार, मनीष पैरावेट ने विशेष योगदान दिया।मेले को सफल बनाने के लिए डॉक्टर राकेश गौड़ ने मेले में आए हुए सभी विभागीय अधिकारी कर्मचारी व सभी किसान भाइयों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments