Wednesday, May 1, 2024
HomeUncategorizedगाजीपुर: 11वें दिन भी धरना जारी, 16 जनवरी 2024 से किसान भूख...

गाजीपुर: 11वें दिन भी धरना जारी, 16 जनवरी 2024 से किसान भूख हड़ताल पर बैठेंगे

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर, जिले के मोहम्मदाबाद तहसील के अंतर्गत गांव नगवा उर्फ नवापुर में बेसो नदी पर निर्माण पुल के पास चल रहा किसान यूनियन का धरना बड़ा रूप लेने लगा है। शनिवार को 11वें दिन भी धरना जारी रहा। मांगे पूरी ना होने पर पदाधिकारियों ने 16 जनवरी 2024 से किसान कार्यकर्ताओं के भूख हड़ताल पर बैठने का निर्णय लिया। 
नदी में निर्माणाधीन पुल कार्य को जल्द से जल्द तैयार कर देने से हर साल अप्रिय घटना होने से से निजात दिलाएं जाने को लेकर किसान यूनियन के कार्यकर्ता नगवा उर्फ नवापुर निर्माणाधीन पुल के पास धरने पर बैठे हुए हैं। शनिवार को धरना 11वें  दिन भी जारी रहा। धरने के शुरुआत में प्रशासनिक अधिकारी कार्यकर्ताओं से वार्ता करने के लिए पहुंचे। लेकिन, पिछले 8 दिन से कोई भी अधिकारी कार्यकर्ताओं से वार्ता के लिए नहीं पहुंचा। जिस, कारण कार्यकर्ताओं में रोष बढ़ने लगा है। शनिवार को धरने में धरना कमेटी का गठन किया गया। कमेटी ने निर्णय लिया कि 16 जनवरी 2024 को किसान भूख हड़ताल पर बैठेंगे।
धरना लेगा बड़े आंदोलन का रूप
धरने में शामिल अखिलेश कुमार आंचल ने कहा कि धरने को अब बढ़ाया जाएगा। अभी तक समस्याओं का निवारण नहीं किया गया है। साथ ही कहा कि चिंतन शिविर के बाद धरना बड़े आंदोलन का रूप लेगा। धरने को पुल निर्माण के पास से हटाकर जिला मुख्यालय पर रखा जाएगा। इसको लेकर रणनीति तैयार की जा रही है। साथ ही अन्य जिलों के पदाधिकारियों को भी सूचित कर दिया जाएगा। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments