Sunday, May 19, 2024
HomeUncategorizedजूडिशरी गोल्ड लखनऊ का भव्यता के साथ उद्घाटन .. आशुतोष श्रीवास्तव

जूडिशरी गोल्ड लखनऊ का भव्यता के साथ उद्घाटन .. आशुतोष श्रीवास्तव

ब्यूरो चीफ
पूर्वांचल न्यूज़ 24

लखनऊ आज जूडिशरी गोल्ड लखनऊ का भव्यता के साथ उद्घाटन: न्यायिक सेवा की तैयारी में एक मील का पत्थर
न्यायिक सेवा के उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर, जूडिशरी गोल्ड (JUDICIARY GOLD) लखनऊ में आधिकारिक तौर पर 2023 को खोला गया, जो यूपी.पी.सी.एस.-जे, यूपी ए.पी.ओ. और एच.जे.एस. परीक्षा की तैयारी के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। भव्य उद्घाटन समारोह में सम्मानित अतिथियों, कर्मचारियों और उत्सुक छात्रों ने भाग लिया, मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश जस्टिस शशिकांत रेट्ड हाई कोर्ट, गेस्ट ऑफ ऑनर अरविन्द श्रीवास्तव (प्रिंसिपल जज फॅमिली कोर्ट वाराणसी ), विशिष्ट अतिथि डॉ. आशीष श्रीवास्तव (सहायक अध्यापक विधि संकाय लखनऊ विश्वविद्यालय) कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई, जो ज्ञान के माध्यम से अंधकार को दूर करने का प्रतीक है। रणनीतिक रूप से लखनऊ के मध्य में स्थित इस संस्थान का लक्ष्य प्रतिष्ठित न्यायिक सेवाओं के माध्यम से देश की सेवा करने के इच्छुक लोगों के लिए एक मार्गदर्शक बनना है।जूडिशरी गोल्ड लखनऊ के दूरदर्शी सेन्टर हेड आशुतोष श्रीवास्तव एवं एकैडमिक हेड प्रांशात ओझा ने भावी न्यायिक सेवकों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और मार्गदर्शन प्रदान करने के अपने जुनून को व्यक्त करते हुए उपस्थित लोगों का हार्दिक स्वागत किया। उन्होंने उत्कृष्टता के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला और महत्वाकांक्षी उम्मीदवारों की नियति को आकार देने में निभाई जाने वाली भूमिका पर जोर दिया।अपने मुख्य भाषण में, शशिकांत जी ने अपने शानदार करियर की अंतर्दृष्टि साझा की, जिससे उपस्थित युवा दिमागों को प्रेरणा मिली। शशिकांत ने न्यायिक सेवाओं की यात्रा में समर्पण, दृढ़ता और निरंतर सीखने के महत्व पर जोर दिया।
“न्यायिक सेवाओं के लिए रास्ता आसान नहीं है, लेकिन यह सबसे संतुष्टिदायक है। जूडिशरी गोल्ड लखनऊ को उम्मीदवारों के मार्गदर्शन और सलाह देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है, और मुझे विश्वास है कि आशुतोष श्रीवास्तव एवं प्राशांत ओझा के नेतृत्व में, यह संस्थान ऐसा करेगा भविष्य के कई न्यायिक सेवकों की सफलता में अपना महत्वपूर्ण योगदान देगा,” शशिकांत जी ने कहा।उन्होंने सार्वजनिक सेवा के अनुसरण में दृढ़ता, समर्पण और नैतिक आचरण के महत्व पर प्रकाश डाला। शशिकांत जी ने उम्मीदवारों को चुनौतियों को स्वीकार करने और उन्हें विकास के अवसर के रूप में देखने के लिए प्रोत्साहित किया।
जूडिशरी गोल्ड लखनऊ में एक नये तैयारी की संकल्पना के साथ लखनऊ में नयी शुरुआत करने जा रहा है। जिसे जूडिशरी गुरुकुल नाम दिया गया है। इसमें छात्र सुबह 8 बजे से लेकर रात्रि 8 बजे तक निरन्तर कैपंस के अन्दर अनुभवी शिक्षकों के साथ अपनी तैयारी को और भी मजबूत और लक्ष्य भेदी बना सकते है। जूडिशरी गोल्ड लखनऊ अत्याधुनिक सुविधाओं और प्रत्येक छात्र की क्षमता को पोषित करने के लिए समर्पित अनुभवी शिक्षकों की एक टीम का दावा करता है। सर्वांगीण शिक्षा पर ध्यान देने के साथ, संस्थान का लक्ष्य पारंपरिक कोचिंग तरीकों से आगे बढ़कर आलोचनात्मक सोच और विश्लेषणात्मक कौशल को बढ़ावा देना है।जूडिशरी गोल्ड लखनऊ यूपी.पी.सी.एस.-जे, यूपी ए.पी.ओ. और एच.जे.एस.जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों को व्यापक पाठ्यक्रमों की पेशकश करेगा। जूडिशरी गोल्ड टेस्ट सीरीज रिविजन पाठन सामग्री एवं सभी विषयों की सपूर्ण पाठ्य क्रम के अनुसार कक्षायें भी प्रदान करेगा।
कार्यक्रम में लगभग 300 से 350 छात्र एवं उनके अभिभावकों ने बढ़-चढ़ हिस्सा लिया जिससे इस संस्थान के बाहर मार्ग अवरुद्ध होने जैसी परिस्थिति उत्पन्न हो गयी थी। छात्रों को संस्थान की तरफ से हर उपस्थित छात्र को 2 मॉक प्रश्न पत्र एवं उनका हल, तैयारी का ब्लू प्रिंट, तैयारी के लिये जरूरी निर्देशो सहित एक पुस्तिका तथा अगामी वर्ष का कैलेन्डर प्रदान किया गया।
कार्यक्रम का समापन धन्यवाद ज्ञापन और न्यायिक शिक्षा में उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता के साथ हुआ। जूडिशरी गोल्ड लखनऊ उम्मीदवारों के जीवन पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालने और उन्हें न्यायिक सेवाओं के चुनौतीपूर्ण लेकिन पुरस्कृत क्षेत्र में सफलता की ओर मार्गदर्शन करने के लिए तैयार है।जैसे ही भव्य उद्घाटन समारोह का समापन हुआ, जूडिशरी गोल्ड लखनऊ ने हमारे देश के भावी न्यायिधीशें को आकार देने, उनमें ईमानदारी, समर्पण और समाज के प्रति सेवा के मूल्यों को स्थापित करने के अपने मिशन की शुरुआत की। यात्रा अभी शुरू हुई है, और जूडिशरी गोल्ड लखनऊ न्यायिक सेवा तैयारी की दुनिया में उत्कृष्टता का प्रतीक बनने के लिए पूरी तरह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments