Saturday, May 18, 2024
HomeUncategorizedकलेक्ट्रेट सभागार में ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ सम्बंधित बैठक हुई सम्पन्न

कलेक्ट्रेट सभागार में ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ सम्बंधित बैठक हुई सम्पन्न

चन्द्रशेखर यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

संत कबीर नगर।अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कक्ष में सरकार की योजनाओं के संतृप्तीकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ से संबन्धित बैठक आयोजित हुई।
अपर जिलाधिकारी ने बताया है कि योजनाओं के संतृप्तीकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए 15 नवम्बर 2023 से 26 जनवरी 2024 तक ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत विशेष एलईडी प्रचार वाहन से विकसित भारत संकल्प अभियान के तहत शहरी क्षेत्र में नगर पालिका एवं नगर पंचायत हेतु 02 वाहन आवंटित की गई है जो 2 दिसंबर 2023 से 26 जनवरी 2024 तक भ्रमण करते हुए सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे,इसके आयोजन हेतु नगर पंचायत एवं नगर पालिकाओं में कैंप लगा करके सरकारी योजनाओं का नगरीय क्षेत्र में प्रचार-प्रसार किया जाएगा एवं लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। इस संदर्भ में प्रत्येक नगर पालिका और नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी नोडल अधिकारी नामित है।उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन के लिए एक डे ऑफिसर भी नामित किया जाएगा और 01 दिन में एलईडी वैन द्वारा दो वार्डो में भ्रमण कर प्रचार-प्रसार कर केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के विषय में जागरूक किया जाएगा एवं पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित भी किया जाएगा।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर/अधि0अधि0 नगर पालिका खलीलाबाद शैलेश दूबे,जिला कृषि अधिकारी पी0सी0 विश्वकर्मा,पी0ओ0 डूडा प्रेमेन्द्र सिंह, अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत बखिरा संदीप कुमार सरोज,अधिशाषी अधिकारी बेलहर कला अमित सिंह,ईडीएम राकेश कुमार सिंह सहित सम्बंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments