Home » सनबीम स्कूल गाजीपुर में कैरियर फेस्ट ‘सारथी’ कार्यक्रम का हुआ भव्य आयोजन
Responsive Ad Your Ad Alt Text

सनबीम स्कूल गाजीपुर में कैरियर फेस्ट ‘सारथी’ कार्यक्रम का हुआ भव्य आयोजन

रिपोर्ट रमेश पटेल
स्वतंत्र पत्रकार विजन

जनपद में पहली बार सनबीम स्कूल गाजीपुर में कैरियर फेस्ट ‘सारथी’ कार्यक्रम का हुआ भव्य आयोजन देश भर के 30 विश्वविद्यालय रहे शामिल

अत्यन्त हर्ष के साथ सूचित किया जाता है कि जनपद में पहली बार नगर का अग्रणी विद्यालय सनबीम स्कूल गाजीपुर में दिन रविवार को कैरियर फेस्ट ‘सारथी’ कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ओमवीर सिंह थे तथा विशिष्ट अतिथि सिओ सिटी गाजीपुर गौरव कुमार सिंह , एआरटीओ गाजीपुर मिस सौम्या पाण्डेय थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीनियर काउन्सलर अनिल कुमार सिंह और रूड़की इन्स्टिट्यूट आफ टेक्नोलाॅजी के एडमिशन हेड राकेश राय जी के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में देश भर की लगभग 30 यूनिवर्सिटियाॅ जैसे आर आई टी रूड़की, मानव रचना फरीदाबाद आदि शामिल रही। कार्यक्रम के शुरूआत में मुख्य अतिथि का स्वागत विद्यालय के चेयरमैन माननीय कृष्णपाल सिंह डिप्यूटी डायरेक्टर शोभा सिंह डायरेक्टर नवीन सिंह , डायरेक्टर प्रवीण सिंह , स्मिता सिंह , तथा विद्यालय की प्रधानाचार्या अर्चना कुमारी के द्वारा किया गया तत्पश्चात् मुख्य अतिथि माननीय ओमवीर सिंह के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।
कार्यक्रम के शीर्षक कैरियर फेस्ट ‘सारथी’ के माध्यम से यह पता चलता है कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सही दिशा निर्देशों की जरूरत होती है जिससे कि प्राप्त सही दिशा निर्दर्शो का अनुसरण कर लक्ष्य की प्राप्ति को आसान बनाया जा सके। अतिथियों का सत्कार तथा विभिन्न विद्यालय के प्रधानाचार्य, उपप्रधानाचार्य का सम्मान विद्यालय के निदेशक नवीन कुमार सिंह व प्रवीण कुमार सिंह द्वारा किया गया। सर्वप्रथम स्वरांजल और अभिवादन नृत्य के द्वारा कैरियर फेस्ट ‘सारथी‘ में आये हुए मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों व अभिभावकों का सम्मान किया गया। संगीत विभाग स्वरांजल से छात्रों ने अपनी प्रतिभा को दिखाते हुए उपस्थित जनसमूह को मंत्रमुग्ध कर दिया। के जी कक्षा के बच्चों द्वारा सामुहिक नृत्य बीट ब्लास्टर से कार्यक्रम में चार चाॅद लगा दिये। ग्रोविंग क्रू सामूहिक नृत्य से कक्षा 1 और 2 के बच्चों ने वहाॅ उपस्थित जनसमूह का मन मोह लिया। तत्पश्चात् कक्षा 3 से 5वीं तक के बच्चों द्वारा सामूहिक नृत्य पेश किया गया। सामूहिक नृत्य डैजलिंग दिवस मे कक्षा 6वी से 12वीं तक के बच्चों ने नृत्य कला का अद्भुत प्रदर्शन कर कार्यक्रम मे समाॅ बाॅध दिया। कार्यक्रम में राॅक बैण्ड के प्रदर्शन को देखकर वहाॅ उपस्थित जनसमूह का मन पुलकित हो उठा और तालियों की गड़गड़ाहट से वातावरण गूॅज उठा।

तत्पश्चात् विद्यालय की प्रधानाचार्या अर्चना कुमारी ने कार्यक्रम में आए हुए अतिथिगण का धन्यवाद प्रकट करते हुए आभार व्यक्त की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक गाजीपुर माननीय ओमवीर सिंह ने सनबीम गाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम के अत्यन्त सुंदर प्रदर्शन को देख भाव.विभोर होते हुए यह कहा कि सनबीम गाजीपुर का शिक्षा के क्षेत्र में ही नही अपितु हर एक क्षेत्र में अत्यंत विशिष्ट स्थान है वही आगे चलकर इस क्षेत्र मे शिक्षा की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य सभी क्षेत्रों को परिपूर्ण करेगा।
कार्यक्रम की इस तरंग में विद्यालय के चेयरमैन माननीय केपी सिंह ने अपने साकारात्मक विचारों से छात्रों में उर्जा का संचार करते हुए छात्रों एवं अभिभावको को कहा कि सनबीम गाजीपुर आपके आशाओं और आकांक्षाओं पर हमेशा खरा उतरता आया है चाहे वह बच्चों के उज्जवल भविष्य को लेकर हो या किसी खेल से सम्बन्धित हो इन सबमें सनबीम विद्यालय बच्चों के साथ कदम से कदम मिलाकर चला है और आगे भी ऐसे ही और अच्छे से चलता रहेगा। अंत में विद्यालय के चेयरमैन केपी सिंह ने कैरियर फेस्ट ‘सारथी’ में आये हुए मुख्य अतिथियों सहित सभी अभिभावकों व छात्रों, अध्यापकों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एवं उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय परिवार आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमेशा तत्पर रहेगा। आज के सम्पूर्ण कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की कक्षा 11 की छात्रा नूर सबा और कक्षा 12वी की छात्रा सौम्या ने किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के द्वारा दिया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन केपी सिंह डिप्टी डायरेक्टर शोभा सिंह, डायरेक्टर नवीन सिंह, डायरेक्टर प्रवीन सिंह, स्मिता सिंह, प्रधानाचार्या अर्चना कुमारी, सनबीम दिलदारनगर के प्रधानाचार्य दीपक शाॅ समस्त ब्लाॅक इंचार्ज उपस्थित रहे तथा सनबीम गाजीपुर एवं दिलदारनगर के अध्यापकगण व कर्मचारीगण एवं छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text