Home » सरफरा, समदा, समोगर आदि गांवो में हुई सोशल ऑडिट की बैठक
Responsive Ad Your Ad Alt Text

सरफरा, समदा, समोगर आदि गांवो में हुई सोशल ऑडिट की बैठक

चंद्रशेखर यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

मनरेगा से हुए कार्यों का किया गया सत्यापन

मेंहदावल, संतकबीरनगर।
शासन के निर्देश पर मेंहदावल ब्लॉक के अनेको गांवो में मनरेगा से हुए विकास कार्यो का सत्यापन कार्य सोशल ऑडिट टीम द्वारा किया गया। इसके साथ ही टीम द्वारा गांव में ग्रामीणों संग बैठक कर विकास कार्यो की हकीकत को भी परखा गया।
बृहस्पतिवार को मेंहदावल ब्लॉक के सरफरा, समदा, सई लगंडी, समोगर व श्रीनगर गांव में सोशल आडिट टीम की बैठक आयोजित हुई। जिसमे टीम ने पीएम आवास, मेड़बंधी सहित मनरेगा से हुए विकास कार्यो की जमीनी हकीकत को परखने के साथ ही बैठक के माध्यम से आवास, मनरेगा आदि बिन्दुओं पर ग्रामीणों से फीडबैक लिया गया। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को सरफरा गांव में सोशल ऑडिट की बैठक आयोजित हुई, जहां पर आये राममूरत, मालती, रघुनाथ, सुभावती, प्रभावती, गायत्री देवी, सोना देवी, संदीप निषाद, पंडोही भारती, जोखन यादव आदि ग्रामीणों के द्वारा ग्राम प्रधान पानमती देवी के द्वारा करवाये गए विकास कार्यों पर सहमति जताई गयी। बिंदुवार विकास कार्यों के परिपेक्ष्य में ग्रामीणों से टीम ने फीडबैक लिया। इस दौरान पंचायत सहायक अजय कुमार, रोजगार सेवक संजय कुमार एवं प्रधान प्रतिनिधि रूदल यादव भी उपस्थित रहे।
इसी क्रम में समदा, समोगर, सई लंगडी व श्रीनगर गांव में भी बैठक का आयोजन सोशल ऑडिट टीम द्वारा किया गया। जहां पर उपस्थित ग्रामीणों ने अपने अपने ग्राम प्रधान के विकास कार्यो पर सहमति जताई।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text