Saturday, May 18, 2024
HomeUncategorizedएन.डी.आर.एफ. और जिला प्रशासन गाज़ीपुर की आपदा प्रबंधन को लेकर एक संयुक्त...

एन.डी.आर.एफ. और जिला प्रशासन गाज़ीपुर की आपदा प्रबंधन को लेकर एक संयुक्त बैठक

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर-आज ’जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं एनडीआरएफ के संयुक्त तत्वाधान में मॉक अभ्यास हेतु 26. अगस्त.2023, स्थान सेंट मैरी स्कूल तड़बनवां, तहसील सदर गाज़ीपुर’ मे आयोजित होगा। इस सम्बन्ध में  आज 25. अगस्त.2023 को एन.डी.आर.एफ. और जिला प्रशासन गाज़ीपुर की आपदा प्रबंधन को लेकर एक संयुक्त बैठक  कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई।
बैठक में  प्रखर उत्तम, उपजिलाधिकारी सदर,  गाजीपुर की अध्यक्षता में एक टेबल टॉप एक्सरसाइज आयोजित की गई।  जिसमें  नायब तहसीलदार अजय वर्मा,अशोक कुमार राय, आपदा विशेषज्ञ ( इमरजेंसी  ऑपरेशन सेन्टर) और निरीक्षक आर0बी0 गौतम के नेतृत्व में एन.डी.आर.एफ. टीम के साथ जिले के अन्य प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया और सभी हितधारकों द्वारा विस्तार से चर्चा भी की गयी । बैठक के दौरान विभिन्न संगठनों से प्रतिनिधि, एनडीआरएफ, फायर डिपार्टमेंट, सेंट मैरी स्कूल, एनसीसी , एनआईसी,राजस्व विभाग, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, पीडब्ल्यूडी, सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग, शिक्षा विभाग ,पूर्ति विभाग, सूचना विभाग के साथ सी0आर0ए प्रहलाद यादव,ं प्रशांत गुप्ता ,विनय सिंह ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजरआदि टेबल टॉप एक्सरसाइज में मौजूद थे ।
बैठक के दौरान, मॉक अभ्यास हेतु . 26 अगस्त 2023 को होने वाली मॉक एक्सरसाइज की तैयारी पर चर्चा की गयी जिसमें  पूरे मॉक एक्सरसाइज के लिए घटनाओं की श्रृंखला  का पालन किया जाने, मॉक एक्सरसाइज के परिदृश्य/कथा , मॉक एक्सरसाइज के दौरान गंभीर और समावेशी अभ्यास पर जोर दिये जाने,  आई.आर.एस. के  महत्व , ई.ओ.सी. और इसकी जिम्मेदारियों एवं  डिजास्टर रिस्क रिडक्शन के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments