Friday, May 3, 2024
Homeराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशजनपद के 64 ग्राम पंचायतों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किसान...

जनपद के 64 ग्राम पंचायतों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किसान पाठशाला का होगा आयोजन – डीडीएजी

चंद्रशेखर यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

संत कबीर नगर। उप कृषि निदेशक ने जनपद के समस्त किसान भाइयों को सूचनार्थ अवगत कराया है कि किसानों तक कृषि की नवीनतम तकनीकी जानकारी उपलब्ध कराने हेतु 07 एवं 08 अगस्त को जनपद के 64 ग्राम पंचायतों में अपराहन 2:30 बजे से 5:30 बजे तक किसान पाठशाला का आयोजन किया जाएगा, जिसका शुभारंभ 07 अगस्त को अपराहन 2:30 बजे से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के द्वारा लखनऊ से किया जाएगा, इसमें कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख व मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा के द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा।
उप कृषि निदेशक ने अवगत कराया कि किसान पाठशाला के छठे संस्करण में किसानों को श्री अन्न, प्राकृतिक खेती, परंपरागत खेती, पराली प्रबंधन, पशुपालन , यंत्रों के प्रबंधन, यंत्रों के प्रकार सहित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जाएगी।
उप कृषि निदेशक ने किसान पाठशाला कार्यक्रम का लिंक https://webcast.gov.in/up/agriculture उपलब्ध कराते हुए जनपद के समस्त किसान भाइयों से अपील किया है कि लिंक के माध्यम से कार्यक्रम के सजीव प्रसारण में सम्मिलित होकर जानकारी प्राप्त करते हुए लाभान्वित होने का कष्ट करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments