Home » उप जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में मतदेय स्थलों के सम्भाजन से सम्बंधित बैठक हुई आयोजित।
Responsive Ad Your Ad Alt Text

उप जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में मतदेय स्थलों के सम्भाजन से सम्बंधित बैठक हुई आयोजित।

चंद्रशेखर यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

संत कबीर नगर। उप जिला निर्वाचन अधिकारी व अपर जिला मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में लोकसभा निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र-62 संत कबीर नगर के मतदेय स्थलों के सम्भाजन के संबंध में जनपद के समस्त मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय एवं राज्यीय राजनैतिक दलों के अध्यक्ष और मंत्री एवं समस्त उप जिलाधिकारी व तहसीलदार के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई। उल्लेखनीय है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदेय स्थलों का सम्भाजन का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बूथों पर सम्भाजन हेतु निर्वाचन आयोग के नवीन मानको व निर्देशों का हवाला देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदये स्थलों का सम्भाजन 1500 मतदाताओं के आधार पर कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं परन्तु लोकसभा-2024 का चुनाव सन्निकट होने के कारण निर्देशित किया गया है कि मतदेय स्थलों पर 1350 से अधिक मतदाता न रखें जाये। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिन मतदेय स्थलों पर 1350 मतदाता है उन मतदेय स्थलों की जांच कर ली जाए कि कितने मतदाता बढ़ेेगें तथा कितने मदताता आपमार्जित होगें।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त राजनैतिक दलों के अध्यक्षों व मंत्रियों से अपील किया है कि भारत निर्वाचन आयोग के मानक के अनुसार बूथों के सम्भाजन हेतु किसी भी प्रकार की आपत्ति को आगामी 14 अगस्त 2023 तक उपलब्ध करा दे। जिसका निस्तारण 16 अगस्त 2023 तक कर दिया जाएगा। इस संबंध में आवश्यक डाटा समस्त राजनैतिक दलों को उपलब्ध करा दिया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बूथों के सम्भाजन के पश्चात निर्वाचक नामावलियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ हो जाएगा।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष जगदम्बा लाल श्रीवास्तव, सांसद प्रतिनिधि आनन्द त्रिपाठी, जिला अध्यक्ष प्रतिनिधि कॉग्रेस अमित सिंह, जिला उपाध्यक्ष एखलाक अहमद, उप जिलाधिकारी सदर शैलेश दूबे, तहसीलदार मेंहदावल निशा श्रीवास्तव, प्रभारी तहसीलदार धनघटा योगेन्द्र पाण्डेय सहित आदि सम्बंधित अधिकारी एवं जनप्रनिधिगण उपस्थित रहें।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text