Home » वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर बने डा नीरज गुप्ता
Responsive Ad Your Ad Alt Text

वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर बने डा नीरज गुप्ता

स्वतंत्र पत्रकार विजन
संवाददाता

बेतिया। पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्यों द्वारा अर्जित उपलब्धि हासिल कर बेतिया चम्पारण के डॉ नीरज गुप्ता का नाम लन्दन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ नीरज गुप्ता द्वारा समाज सेवा और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में विगत कई सालों से भारत के अनेक राज्यों समाज की सेवा एवं पर्यावरण सुरक्षा का बीड़ा उठाए हुए भारत के कई राज्यों में अपना सेवा प्रदान कर रहे हैं |

आपको बता दे निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन के बैनर तले विगत 5 सालों से पर्यावरण की सुरक्षा एवं स्वच्छता के लिए निरोजा परिवार लगातार स्कूल, कॉलेज और रोड पर अवेयरनेस कार्यक्रम करते आ रहे हैं अभी तक जिले के 500 से ऊपर स्कूलों में पर्यावरण सुरक्षा और स्वच्छता के लिए अवेयरनेस प्रोग्राम चला चुके हैं।
एक मिडिल क्लास फैमिली से निकल कर डॉ नीरज गुप्ता ने न केवल अपनी परिवारिक जिम्मेदारियों को निभाया बल्कि समाज और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं सन 2016 से वह स्वच्छ भारत मिशन ब्रांड एंबेसडर के रूप में नगर परिषद से नगर निगम बेतिया में अपना योगदान दे रहे है।
डॉ नीरज गुप्ता द्वारा पर्यावरण और संस्था के जागरूकता के साथ-साथ दूसरे पर्यावरण प्रेमी और समाज सेवियो को भी समय समय पर को सम्मानित करते रहते है। डॉ नीरज गुप्ता ने सम्मान ग्रहण करते हुए बताया की यह सम्मान चंपारण वासियों का आशीर्वाद और अभूतपूर्व सहयोग और योगदान भी सम्मिलित है इस सम्मान के लिए लंदन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड की पूरी टीम का हृदय से आभार धन्यवाद जताया।

डॉ नीरज गुप्ता के सम्मान की खबर पर अनेक प्रतिष्ठित व्यक्तियों और सामाजिक संस्थाओं और साथ ही संत डॉक्टर सौरभ पांडे, फाउंडर धराधाम इंटरनेशनल,
डॉ एजाज अहमद ( सत्याग्रह रिसर्च फाऊंडेशन), डॉ बी. एल. यादव (दिल्ली ), पदम श्री डॉ विजय शाह सांगली महाराष्ट्र,दो परविंदर सिंह न्यूज़ पेज 3 फाउंडर थाईलैंड, डॉ रामकृष्ण साह शिकागो अमेरिका, डॉ, अमानुउल हक अध्यक्ष मदर ताहिर, मिस्टर अमरेश पांडे शिक्षक, अमित लोहिया, शिवकुमार सिंह शिक्षक के साथ चम्पारण वासियो ने डॉ नीरज गुप्ता को शुभकामनाएं प्रेषित की।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text