Home » प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी ख़ास में आये हुए मरीजों और उनके परिजनों को एम्स गोरखपुर की सुविधाओं वा उत्कृष्ट व्यवस्था के बारे में जागरूकता किया गया
Responsive Ad Your Ad Alt Text

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी ख़ास में आये हुए मरीजों और उनके परिजनों को एम्स गोरखपुर की सुविधाओं वा उत्कृष्ट व्यवस्था के बारे में जागरूकता किया गया

स्वयं शाही
स्वतंत्र पत्रकार विज़न

जनपद गोरखपुर गोरखपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी खास में आये हुए मरीजों और उनके परिजनों को एम्स गोरखपुर की उत्कृष्ट व्यवस्था और सुविधाओं के बारे में एक बार फिर से अवगत कराया। यह जन जागरूकता अभियान सामुदायिक और परिवार चिकित्सा विभाग के चिकिसकों के द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि अभी एम्स गोरखपुर में सभी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध है। एम्स में न्यूरोसर्जरी, कार्डियोलॉजी गैस्ट्रोलॉजी विभाग की भी शुरुयात हो चुकी है। अभी एम्स में सभी प्रकार के ओप्रशन की व्यवस्था है। रजिस्ट्रेशन का शुल्क 20 रुपए है जो कि एक साल तक वैध रहता है। किसी भी विभाग में परामर्श का शुल्क 10 रुपए है जो कि तीन माह तक वैध रहता है। यह पर ओपीडी सफ्ताह में छह दिन चलती है। एम्स के अपॉइंटमेंट को ई-आरोग्य एप्लीकेशन से लिया जा सकता है। एम्स में स्थापित मॉडल टीकाकरण केंद्र में निशुल्क सुविधाएं दी जाती है।
अच्छे इलाजों की खोज में यह पर निरन्तर मेडिकल हेल्थ में शोध चल रहा हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों के साथ आये हुए परिजनों के लिए न्यूनतम शुल्क पर रेन बसेरा की सुविधा है।
इसके साथ में ही उपस्थित लोगो को तबाकू के हानिकारक सेवन के बारे में बताया और लोगो से इसके सेवन को छोड़ने के लिया कहा गया।एम्स से डॉ प्रदीप खरया, डॉ राम शंकर रथ, डॉ सुकन्या मजूमदार, डॉ अजय ने सभी को जागरूक किया.

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text