Home » यूनिफाइड पेंशन स्कीम, नेशनल पेंशन स्कीम से ज्यादा खराब हैं: शिव प्रसाद
Responsive Ad Your Ad Alt Text

यूनिफाइड पेंशन स्कीम, नेशनल पेंशन स्कीम से ज्यादा खराब हैं: शिव प्रसाद

02 से 06सितम्बर 2024 तक काली पट्टी बांधकर होगा विरोध

 गिरीश नारायण शर्मा की रिपोर्ट
गोरखपुर

प्रदेश अध्यक्ष के आवाहन पर सोमवार 2 सितम्बर अटेवा पेंशन बचाओ मंच जनपद गोरखपुर के विकास खंड कौड़ीराम में शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध करके बिरोध किया।
बीआरसी कौड़ीराम,ब्लाक में एफ एल एन का चार दिवसीय प्रशिक्षण का शुरुआत हुआ। जिसमें अटेवा के आवाहन पर प्रशिक्षण के दौरान कौड़ीराम ब्लाक के सभी प्रशिक्षणार्थियों ने काली पट्टी बांध कर अपना विरोध दर्ज किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता शिव प्रसाद शर्मा ने किया अपने संबोधन में कहा कि केन्द्र सरकार ने 24 अगस्त 2024 को केन्द्रीय कर्मचारियों अधिकारियों के लिए नेशनल पेंशन स्कीम के स्थान पर यूनिफाइड पेंशन स्कीम की घोषणा कर दी। प्रधानमंत्री की घोषणा के तुरंत बाद से देश भर में केंद्रीय व राज्य के शिक्षकों, कर्मचारिंयों अधिकारीयों ने विरोध करना शुरू कर दिया है।यूनिफाइड पेंशन स्कीम नेशनल पेंशन स्कीम से ज्यादा खराब हैं शिक्षक कर्मचारी अधिकारी इसका विरोध 02 से 06 सितंबर 2024 तक देश के समस्त शासकीय प्रतिष्ठानों में शिक्षक कर्मचारी अधिकारी काली पट्टी बांध कर अपने शासकीय दायित्वों का निर्वहन करेंगे।
यूनिफाइड पेंशन स्कीम मोदी सरकार का तत्काल से विरोध देश भर के केन्द्रीय व राज्य शिक्षक, कर्मचारी,अधिकारी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से देश के एक करोड़ शिक्षक कर्मचारी अधिकारी अपील करते हैं कि पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने की घोषणा करें जो देश भर के केन्द्रीय व राज्य के शिक्षक कर्मचारी अधिकारी आन्दोलनरत हैं।
नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम ने घोषणा किया है कि जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं होते हैं तब तक हमारा आन्दोलन जारी रहेगा।
उन्होंने कहा समस्त जिला शिक्षक, अधिकारी,कर्मचारी पदाधिकारियों व सदस्यों के सहयोग से राष्ट्रीय घोषित कार्यक्रमों का सफल आयोजन करेंगे।
प्रदेश के सभी विभागों के कर्मचारी अधिकारी से आग्रह है कि यूनिफाइड पेंशन स्कीम का विरोध एवं पुरानी पेंशन स्कीम का समर्थन करें।
कार्यक्रम मे वरुण दूबे जिला मंत्री, रामराज, सुरेंद्र पाठक ,अरविंद यादव,रुपा राय,मंजूलिका गुप्ता ,अनीता,पप्पू पासवान,दिलीप सिंह हरेंद्र नायक, सौम्या शुक्ला, दमयंति देवी ,सुधीर ,कल्पना गुप्ता,समीम बानों, भारती, कृष्णा कुमारी आदि प्रशिक्षार्थी उपस्थित रहे।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text