Friday, May 17, 2024
HomeUncategorizedसड़क सुरक्षा समिति की बैठक डीएम की अध्यक्षता एवं सीडीओ की उपस्थिति...

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक डीएम की अध्यक्षता एवं सीडीओ की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न

दुर्गेश मूर्तिकार

सिद्धार्थनगर /सड़क सुरक्षा समिति की बैठक डीएम पवन अग्रवाल की अध्यक्षता एवं सीडीओ जयेन्द्र कुमार की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी द्वारा पिछली बैठक की अनुपालन आख्या की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने यातायात नियमों की जानकारी जनता को कैम्प लगाकर दिये जाने का निर्देश दिया गया। विद्यालय के वाहनो के फिटनेस की जांच कराने का निर्देश दिया गया। बिना परमिट के चल रहे वाहनों पर कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया। डीएम कहा कि मुख्यतः सड़क दुर्घटना लापरवाही के कारण होती है। जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देश दिया कि ओवर लोडिंग गाड़ियों नहीं चलनी चाहिए। छूटे हुए सड़को पर सफेद पट्टी और स्पीड ब्रेकर पर भी सफेद पट्टी लगवाने का निर्देश दिया। उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्यक लगाये, तीन सवारी न चले, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें। जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने चिन्हित ब्लैक स्पाट वाले स्थलों का टीम गठित कर निरीक्षण कर वहां पर संकेत बोर्ड आदि लगवाने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि सड़क के किनारे अतिक्रमण एवं सड़क के किनारे/ढाबो के किनारे भारी वाहन हटवाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को बच्चो को जागरूक करने हेतु निर्देश दिया गया। एन.एच. से लिंक रोड पर संकेताक बोर्ड लगवाने का निर्देश दिया गया। एआरएम रोडवेज को बस चालको के हेल्थ परीक्षण के बारे में जानकारी प्राप्त किया गया बचे हुए चालको का हेल्थ परीक्षण कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने दुर्घटना स्थल का निरीक्षण कर स्पष्ट रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी, अधिशासी अधिकारी की सयुंक्त टीम बनाकर ई-रिक्शा चलाने हेतु रूट निर्धारण करे इसके साथ-साथ खड़ा करने के लिए स्थल चिन्हित कर दे कही भी इधर-उधन खड़ा न होने दे। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे ई-रिक्शा न चलाये।
इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता लो0नि0वि0 (प्रा0ख0) जितेन्द्र सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, तथा अन्य संबधित अधिकारी उपस्थित रहे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments