Home » पंचायत में डेढ़ साल से नहीं है सफाई कर्मचारी की नियुक्ति, गांव में लगा गन्दगी का अम्बार
Responsive Ad Your Ad Alt Text

पंचायत में डेढ़ साल से नहीं है सफाई कर्मचारी की नियुक्ति, गांव में लगा गन्दगी का अम्बार

ब्लाक निघासन की ग्राम पंचायत लालपुर का मामला

संवाददाता
स्वतंत्र पत्रकार विजन

लखीमपुर खीरी
एक तरफ तो सरकार स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता अभियान चला रही है जिसमें गांवों,गली,मोहल्लों की सफाई के लिए पानी की तरह भारी भरकम बजट का आवंटन किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ जमीनी हकीकत कुछ और ही है।देखा जाए तो गांवों में गंदगी का जगह-जगह अंबार लगा हुआ है।ग्रामीण इलाकों की साफ सफाई करने के लिए पंचायतों में तैनात सफाई कर्मियों के दर्शन तक नहीं हो रहे है। इसको लेकर विभागीय अधिकारी भी उदासीन बने हुए हैं।
ब्लाक निघासन की ग्राम पंचायत लालपुर में लगभग डेढ़ साल से सफाई कर्मी नियुक्त नही है जिसके लिए ग्राम झंडी राज के युवा अधिवक्ता प्रभाकर मिश्र ने सहायक विकास अधिकारी से ग्राम मे सफाई कराने तथा सफाई कर्मी की नियुक्ति कराने के लिए लिखित प्रार्थना पत्र दिया था जिसके बाद एक बार टीम बनाकर सफाई अभियान कागजों पर चला दिया गया।गांव में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए है।आवारा पशुओ के एकत्रीकरण के कारण विद्यालय, सामूहिक स्थानों पर गोबर आदि पड़ा रहता है।
मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर सफाई कर्मी की मांग करते हुए युवा अधिवक्ता प्रभाकर मिश्र ने बताया कि पंचायत में लगभग डेढ़ साल से सफाई कर्मी की नियुक्ति नही है जिस कारण गांव मे काफी गन्दगी रहती है।वह सहायक विकास अधिकारी (पंचायत), डीपीआरओ खीरी से भी लिखित प्रार्थना पत्र देकर सफाईकर्मी की नियुक्ति की मांग कर चुके है।लेकिन अभी तक नतीजा शून्य ही रहा है।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text