Home » पुल निर्माण की मांग को लेकर नगवा उर्फ नवापुर के सैकड़ो ग्रामीण आज तीसरे दिन भी धरने पर डटे रहे
Responsive Ad Your Ad Alt Text

पुल निर्माण की मांग को लेकर नगवा उर्फ नवापुर के सैकड़ो ग्रामीण आज तीसरे दिन भी धरने पर डटे रहे

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर ।जनपद में 5 जनवरी 2024 दिन शुक्रवार को बेसो नदी पर ग्राम सभा नगवा उर्फ नवापुर में पुल निर्माण को कुछ दबंग लोग व शासन प्रशासन तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के मिली भगत से पुल निर्माण कार्य को रोक दिया गया है। आपको बता दें कि गांव के किसानों और प्रधान ने बेसो नदी पर एक पुल निर्माण को लेकर शासन से मांग किया गया। शासन द्वारा बेसो नदी पर पुल बनाए जाने के लिए बजट भी पास हो गए। ताकि किसानों का ये जानलेवा सफर आसान हो सके. नगवा उर्फ नवापुर के पूर्व सरपंच ने कहा कि पुल निर्माण होने से किसानों को खेती करने में आसानी होगी जिससे सैकड़ो बीघा खेती समय से होती रहेगी में आने जाने वह फसल उगाने में बड़ा सहयोग होगा जिसको ध्यान में रखते हुए ग्राम और क्षेत्र के किसानों ने नगवा उर्फ नवापुर के पूर्व प्रधान लोरिक यादव के नेतृत्व में एक लिखित रूप से सभी संबंधित अधिकारियों को दिया गया।
धरना पर बैठने से पहले 2 जनवरी 2024 को उप जिलाधिकारी मोहम्मदाबाद को सूचना दिया की 30 दिसंबर 2023 तक निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया गया तो सभी ग्राम वासी व क्षेत्र के किसान शांतिपूर्ण तरीके से धरना निर्माण स्तर पर बैठ जाएंगे ।
लेकिन अधिकारियों के कान पर जूं तक न रेंगा ‌
सभी ग्राम वासी व क्षेत्रवासी पूर्व प्रधान लोरीक के यादव के नेतृत्व में 3 जनवरी 2024 से निर्माण स्तर पर धरना पर बैठ गए धरना पर बैठने से पहले 2 जनवरी 2024 को उप जिलाधिकारी मोहम्मदाबाद को सूचना दिया गया। 05 जनवरी 2024 धरना का तीसरा दिन है लेकिन अब तक शासन व प्रशासन की कोई भी अधिकारी इस समस्या को जानने के लिए नहीं आए
पूर्व प्रधान लोरिक यादव के नेतृत्व में जो धरना चल रहा है मीडिया से बातचीत के दौरान लोरीक यादव ने कहा कि अगर किसानों की समस्या को पूरा नहीं करते हैं तो यह धरना प्रदर्शन कुछ दिनों में विशाल रूप धारण कर लेगा।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text