Home » उत्तर प्रदेश उद्योग एवं व्यापार मण्डल के अधिवेशन और प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर गाज़ीपुर के पदाधिकारियों की बैठक
Responsive Ad Your Ad Alt Text

उत्तर प्रदेश उद्योग एवं व्यापार मण्डल के अधिवेशन और प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर गाज़ीपुर के पदाधिकारियों की बैठक

रिपोर्ट रमेश पटेल
स्वतंत्र पत्रकार विजन

23 और 24 दिसम्बर 2023 को बरेली में उत्तर प्रदेश उद्योग एवं व्यापार मण्डल के अधिवेशन और प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर गाज़ीपुर के पदाधिकारियों की बैठक की गई
उत्तर प्रदेश उद्योग एवं व्यापार मण्डल (रजि0) ने उत्तर प्रदेश के व्यापारिक समृद्धि के लिए 23 और 24 दिसम्बर 2023 को बरेली जनपद में एक महत्वपूर्ण अधिवेशन और प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया है। इस दो-दिवसीय कार्यक्रम के दौरान, व्यापार मण्डल के प्रमुखों को विभिन्न सत्रों में विशेष प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

इस प्रशिक्षण शिविर का मुख्य उद्देश्य स्पष्ट करते हुए जिलाध्यक्ष श्री विजय शंकर वर्मा ने बताया कि संगठनात्मक चर्चा, संगठन की मजबूती पर चिंतन, और व्यापार को बदले परिदृश्य में ले जाने की योजना बनाना है। इसके साथ ही, यह तय करने का भी मौका देगा कि आगामी लोकसभा चुनाव में व्यापारियों का कदम कैसा होगा और वे किस दिशा और किस लक्ष्य के साथ आगे बढ़ेंगे। कार्यक्रम की तैयारी के लिए संगठन ने पहले ही कई दिन पूर्व से तैयारियाँ शुरू कर दी हैं। इसके साथ ही, संगठन का 50 वर्ष पूरा होने पर भी स्वर्ण जयंती वर्ष के रूप में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है, जिसमें दीपोत्सव, व्यापार मण्डल व्यापारियों के प्रतिष्ठान, टोल फ्री मिस्ड कॉल अभियान, और व्यापारी स्वाभिमान यात्रा शामिल हैं।

जिला चेयरमैन श्री अजय आनन्द ने बताया कि अधिवेशन के माध्यम से व्यापारियों को बदलते बाजार और संसाधनों के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न सत्रों का आयोजन होगा। एक सत्र ऑनलाइन बाजार की चुनौतियों पर भी होगा, जिसमें व्यापारियों को संशोधनों का उपयोग करके उनके बाजार को बढ़ाने के तरीके बताए जाएंगे। एक सत्र में, व्यापारियों की सकारात्मक ऊर्जा का राष्ट्र निर्माण में उपयोग पर चर्चा होगी, जिसमें संभावनाओं को अवसरों में बदलने के तरीके भी बताए जाएंगे। युवा व्यापारीयों को संगठन से ज्यादा से ज्यादा जोड़ने के लिए संगठन की युवा इकाई की गतिविधियों को भी सक्रिय किया जाएगा। प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य व्यापारी प्रतिनिधियों में उनकी क्षमता विकसित करने और संगठनात्मक कार्यों में दक्षता लाना है।

जिला महामंत्री श्री अच्छेलाल कुशवाहा ने कहा कि अधिवेशन के अंतिम दिन, सम्मान समारोह भी होगा जिसमें स्वर्ण जयंती वर्ष के अंतर्गत संगठन द्वारा आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रमों जैसे दीपोत्सव, व्यापार मण्डल व्यापारियों के प्रतिष्ठान, टोल फ्री मिस्ड कॉल अभियान, और व्यापारी स्वाभिमान यात्रा में उत्कृष्ट योगदान देने वाले जिला / नगर को सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष विजय शंकर वर्मा, जिला चेयरमैन अजय आनन्द, जिला महामंत्री अच्छेलाल कुशवाहा, कोषाध्यक्ष गणेश वर्मा, जिला युवाध्यक्ष नवीन जायसवाल, महामंत्री अविनाश त्रिपाठी, जिला युवा कोषाध्यक्ष नन्दन शर्मा, नगर अध्यक्ष मनोज वर्मा, महामंत्री सुनील वर्मा, गोपाल वर्मा, राम जी कुशवाहा, विनोद विश्वकर्मा, संदीप वर्मा, सुनील गुप्ता, जयप्रकाश कसेरा, संजय केसरी, पवन वर्मा आदि उपस्थित रहे।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text