Friday, March 1, 2024
HomeUncategorizedसार्वजनिक नाली की साफ सफाई के लिये डीपीआरओ को सौपा पत्रक

सार्वजनिक नाली की साफ सफाई के लिये डीपीआरओ को सौपा पत्रक

रिपोर्ट रमेश पटेल
स्वतंत्र पत्रकार विजन

ग़ाज़ीपुर विकास खण्ड मरदह के ग्राम पंचायत गोविन्दपुर में सार्वजनिक नाली की साफ सफाई के लिये डीपीआरओ ग़ाज़ीपुर को बौद्ध कल्याणकारी महिला उत्थान ट्रस्ट के अध्यक्ष समाज सेवी राजकुमार मौर्य ने दिया पत्र ग्राम सचिव को कई बार अवगत कराया गया लेकिन निष्क्रिय सचिव के वजह से ग्राम सभा के नाली की सफाई नही हो पाई सफाई कर्मचारियों के लापरवाही से ग्राम सभा के रोड़ पर कूड़े का अंबार पिछले कई सालों से लगा है । नाली की सफाई नही होने की वजह से किसान विनोद कुशवाहा के खेत मे ग्राम सभा का पानी जमा हो रहा है । किसान विनोद कुशवाहा की पत्नी ने सफाई कर्मचारी पर लगाया आरोप उन्होंने बताया की सफाई के लिए उनसे शराब भी माँगी गयी ।सफाई नही होने से किसान को फसल लगाने में अशुबिधा हो रही है ।ग्राम प्रधान सूबेदार यादव ने बताया कि सफाई कर्मचारी मनमाना करते है ।सफाई कर्मचारी सफाई में लापरवाही बरतने लगे है ।जिससे रोड़ पे कूड़े का अंबार लगा हुआ है ।
ग्राम पंचायत अधिकारी और सफाई कर्मियों ने पोर्टल पर सफाईकार्य का फर्जी फोटो अपलोड कर दिया किन्तु जमीनी धरातल पर नाली की सफाई नहीं की गई. राजकुमार मौर्य ने नाली के साफ सफाई कराने की मांग किया है.
ग्राम पंचायत सफाई कर्मी व ग्राम पंचायत पंचायत अधिकारी और सफाई कर्मियों की सांठ गांठ से ग्राम सभा की साफ सफाई कराये बिना ही फर्जी फोटो अपलोड करके सफाई कार्य को पूरा दिखा दिया और. अधिकारी को पुनः साफ सफाई की मांग की किन्तु जानबूझ कर अभी तक तक टाल मटोल किया जा रहा है ।अनदेखा कर फर्जी रिपोर्ट के आधार पर मामले में चुप्पी साधी गई है समाज सेवी राजकुमार मौर्य का कहना है इस प्रकरण की शिकायत उच्च अधिकारियों को किया जायेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments