Home » पत्रकारों की गिरफ्तारी लोकतंत्र पर हमला, विरोध में कांग्रेस ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा पत्रक
Responsive Ad Your Ad Alt Text

पत्रकारों की गिरफ्तारी लोकतंत्र पर हमला, विरोध में कांग्रेस ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा पत्रक

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर। कांग्रेस पार्टी द्वारा देश के वरिष्ठ पत्रकारों के यहां छापे की कार्यवाही के बाद उनकी गलत धाराओं में गिरफ्तारी का विरोध जताते हुए, कांग्रेस ने नारेबाजी की,कहा पत्रकारों के सम्मान में कांग्रेस मैदान में, कांग्रेस ने इसे केंद्र सरकार के इशारे पर हुई उत्पीड़न की कार्यवाही बताया है, इसी क्रम में शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील राम की अगुवाई में कांग्रेस पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और बुद्धिजीवी वर्ग ने गांधीवादी तरीके से जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित एक पत्रक जिलाधिकारी गाजीपुर के माध्यम से भेजा।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुनील राम ने केंद्र की मोदी सरकार को न्यूज क्लिक वेबसाइट से जुड़े ठिकानों और वरिष्ठ पत्रकारों पर गलत छापेमारी का आरोप लगाया है और कहा है कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को सरकार डरा धमका कर अपने नियंत्रण में रखना चाहती है और जो भी इनके काले कारनामों का सच जनता को दिखाता है उस पर ये भाजपा सरकार उत्पीड़नात्मक कार्यवाही कर रही है।उन्होंने बताया कि गाजीपुर के भुडकुड़ा थाना क्षेत्र के मस्तीपुर निवासी सुरेश चंद पांडे वरिष्ठ पत्रकार दैनिक शुभ भास्कर और नेशनल न्यूज 9 के रिपोर्टर की पिटाई के बाद गलत तरीके से एफआईआर निंदनीय है। इसका भी विरोध जिला कांग्रेस कमेटी करती है। वहीं शहर अध्यक्ष संदीप विश्वकर्मा ने इसे लोकतंत्र के लिए खतरा बताते हुए इसे मोदी सरकार का षड्यंत्र बताया। वहीं प्रवक्ता अजय श्रीवास्तव ने बताया कि पत्रकारों के सम्मान में कांग्रेस मैदान में है, 3 अक्तूबर को नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली में 7 पत्रकारों के घर पर रेड डाली गई थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पत्रकारों के घर रेड डाली, इसके बाद उन्हें हिरासत में भी लिया। पत्रकारों के लैपटॉप- मोबाइल को पुलिस ने अपने कब्जे में भी लिया। जो कि गलत है। एआईससी सदस्य रविकांत राय ने कहा कि पत्रकारों पर हमला कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेंगी।
पत्रकारों के उत्पीड़न के खिलाफ जिलाधिकारी को पत्र देने वालों में प्रमुख रूप से एआईसीसी सदस्य रविकांत राय,प्रदेश सचिव डॉक्टर जनक कुशवाहा,पीसीसी सदस्य लाल साहब यादव, चंद्रिका सिंह,बटुक नारायण मिश्रा राम नगीना पांडे ज्ञान प्रकाश सिंह हामिद अली रतन तिवारी दिव्यांशु पांडे ,सतीश उपाध्याय, मनीष राय, धर्मेंद्र कुमार, सुधांशु तिवारी ,आलोक यादव, शंभू सिंह कुशवाहा, संगीता राजभर, प्रमिला भारती, राजेश कुमार गुप्ता, अनुराग पांडे ,विद्याधर पांडे, महबूब निशा, राजेश उपाध्याय, साजिद खान, मोहम्मद कादिर, अखिलेश यादव,सबीहूल हसन, आदिल अख्तर ,शशि भूषण राय ,विनोद सिंह, गुलबास यादव, रईस अहमद, राघवेंद्र चतुर्वेदी, अजय चंद्र चौबे, संजय गुप्ता, मंगल यादव, सूरज खरवार सहित दर्जनों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text