Home » लापरवाही: ई-रिक्शा वाहनों की दोनो साइड खुले गेटो से चढ़ उतर रहे हैं मुसाफिर
Responsive Ad Your Ad Alt Text

लापरवाही: ई-रिक्शा वाहनों की दोनो साइड खुले गेटो से चढ़ उतर रहे हैं मुसाफिर

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर। शहर में लगातार बढ़ रही ई-रिक्शा की संख्या से जाम की समस्या बढ़ती जा रही है। लोगों को जाम में घंटों फंसना पड़ रहा है। पूरे शहर में जाम स्थिति से लोगों में प्रशासन के खिलाफ नाराजगी है। लोगों का कहना है कि सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए कोई प्लान न होने से स्थिति गंभीर होती जा रही है।
ई-रिक्शा संचालन के लिए रूट प्लान न होने से शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है। चालक अपने ई-रिक्शा को बेतरतीब ढंग से इधर-उधर खड़ा करते हैं। साथ ही दूसरे वाहनों को निकलने की जगह नहीं देते जो जाम का कारण बनता है। जाम लगने पर दूर-दूर तक दोनों साइड ई-रिक्शा ही नजर आते हैं। सबसे बड़ी समस्या ही है सुरक्षा की दृष्टि से देखें तो ई रिक्शा वाहनों की दोनों साइड खुले गेटों से मुसाफिर बैठ उतर रहे हैं जो कि कभी भी बड़ी हादसा हो सकती है।
लोगों का कहना है कि जब तक ई रिक्शा के दाहिने साइड गेट बंद नहीं होगा तब तक दुर्घटना स्थिति बनी रहेगी।ऐसे में चालक जहां मर्जी चाहते हैं वहां ई-रिक्शा रोक लेते हैं। जिससे हादसे होने का अंदेशा बना रहता है। ई-रिक्शा चालकों से दाएं तरफ पाइप लगाकर उसे बंद करने के लिए कहा जाए। ताकि सवारी बाएं तरफ से ही बैठ व उतर सकें।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text