Home » जिलाधिकारी ने की विभागों की समीक्षा बैठक, विकास कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश
Responsive Ad Your Ad Alt Text

जिलाधिकारी ने की विभागों की समीक्षा बैठक, विकास कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर आज जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में उ0प्र0 शासन द्वारा निर्धारित शासन के
महत्वपूर्ण (37 बिन्दु), मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रट सभागार मे सम्पन्न हुई।
बैठक में उन्होने समस्त संबंधित विभागों से जुड़ी योजनाओं की माह प्रगति के बारे में समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होने संबंधित अधिकारी को निर्धारित समय सीमा में विभागीय विकास परक योजनाओं एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं को पूरा करने के सख्त निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू कर पात्र आम जन मानस को त्वरित गति से लाभ पहुचाया जाये। किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाये। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित न रहने पाए।
उन्होने जनपद मे 01 अगस्त 2023 से 30 अगस्त 2023 तक चल रहे अभियान के तहत प्रत्येक पात्र परिवार के व्यक्तियों का शत-प्रतिशत गोल्डेन कार्ड बनाते हुए इसमे तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होने निवेश मित्र एवं झटपट पोर्टल पर प्राप्त आवेदनो का त्वरित गति से निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को पशुओ का टीकाकरण एंव सहभागिता योजना में पात्र लोगो को जागरूक करने का निर्देश दिया साथ ही पशुओ किसी प्रकार की समस्या होने पर समाधान हेतु सचल सेवा के टोल फ्री  1962 पर सुबह 10 बजे से सायं 08 बजे तक कॉल कर सकते है। उन्होने समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी पौधरोपण हुए है उसका शत-प्रतिशत जीयो टैगिंग अवश्य करा ली जाये।
उन्होने निर्देश दिया कि पात्र व्यक्तियों को पेंशन का लाभ दिया जाये कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओ  से वंचित न रहे। उन्होने कहा कि शासन के निर्देश के क्रम में सभी अधिकारियो अपने- अपने कार्यालय में पूर्वान्ह् 10.00 बजे से 12.00 बजे तक उपस्थित रहते हुए फरयादियो की समस्याओ को सुनते हुए उसका निस्तारण करेगे तथा आई जी आर एस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतो को निर्धारित समयान्तराल मे उसका निस्तारण करना सुनिश्चित करेगे। उन्होने समस्त खण्ड विकास अधिकारियो को निर्देशित किया कि बनाये गये गो-आश्रय केन्द्रो का निरीक्षण करते हुए वहां की समुचित व्यवस्थाओ का जायजा लेते हुए आवश्यकताओ की पूर्ति कराने का निर्देश दिया।  
बैठक मे मुख्य विकास अधिकारी सतोष कुमार वैश्य, जिला विकास अधिकारी एवं समस्त सम्बन्धित  अधिकारी उपस्थित थे।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text