Sunday, May 5, 2024
Homeराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशजिले के सभी स्थानों पर आयोजित हुआ थाना समाधान दिवस।

जिले के सभी स्थानों पर आयोजित हुआ थाना समाधान दिवस।

थाना कोतवाली खलीलाबाद और दुधारा पहुंचकर डीएम और एसपी ने सुनीं फरियादियों की समस्याएं।

रिपोर्ट- चंद्रशेखर यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

संत कबीर नगर। जिले के सभी थानों पर संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रुप से थाना कोतवाली खलीलाबाद व दुधारा पर आयोजित थाना समाधान दिवस पर पहुंचकर फरियादियों की समस्याओं को सुना गया। इस दौरान उन्होंने फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरता से सुनते हुए गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध समाधान करने के लिए सम्बन्धित को निर्देशित किया। डीएम और एसपी ने थाना समाधान दिवस की शिकायतों को सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि थाना समाधान दिवस में आये लोगों की शिकायतों को गम्भीरता से सुना जाए तथा स्थलीय निरीक्षण करके समस्या का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए । थाना समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को अधिकारी गुणवत्तापूर्ण ढंग से समयबद्ध निस्तारण कराना सुनिश्चित करायें ।
पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कर्मियो को निर्देशित किया गया कि थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण जल्द से जल्द किया जाना चाहिए तथा जिन प्रार्थना पत्रों का निस्तारण उच्चाधिकारी स्तर से किया जाना है उन पर रिपोर्ट लगाकर सम्बंधित अधिकारी को प्रेषित करें जिससे समय से उचित निस्तारण कराया जा सके।
इसी क्रम में जनपद के समस्त थानों पर थाना समाधान दिवस का आयोजन कर पुलिस व राजस्व के उच्चाधिकारीगणों द्वारा जनता की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण कराया गया।
थाना समाधान दिवस के अवसर पर मा0 विधायक धनघटा गणेश चौहान की उपस्थिति में अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश एवं अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा थाना महुली में आयोजित समाधान दिवस के दौरान जन समस्याओं को सुनते हुए गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए गए।
आज आयोजित जनपद के समस्त स्थानों पर संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 90 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से अधिकारीगणों द्वारा 17 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण कराया गया, शेष बचे 73 प्रार्थना पत्रों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को हस्तांतरित किया गया।
इस प्रकार थाना कोतवाली खलीलाबाद में 7 मामले आए जिनमें से 1 का मौके पर ही निस्तारण , थाना दुधारा में 16 मामले आए जिनमें से मौके पर ही 1 का निस्तारण , थाना धनघटा में 29 मामले आए जिनमें से मौके पर 2 का निस्तारण, थाना महुली में कुल 18 मामले आए जिनमें से मौके पर एक भी मामले का निस्तारण नहीं हो सका , थाना मेहदावल में 5 मामले आए जिनमें से 2 का मौके पर ही निस्तारण , थाना बखिरा में 5 मामले आए इनमें से मौके पर 1 का निस्तारण , थाना बेलहर कला में 9 मामले आए जिनमें से सभी का मौके पर ही निस्तारण , थाना धर्मसिंहवा में 1 मामला आया जिसका मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments