Sunday, April 14, 2024
HomeUncategorizedजनपद के 08 थानो में बैरक/हास्टल/विवेचना कक्ष/साईबर सेल का निर्माण कार्य हेतु...

जनपद के 08 थानो में बैरक/हास्टल/विवेचना कक्ष/साईबर सेल का निर्माण कार्य हेतु थाना गहमर से उत्तर प्रदेश पुलिस अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण निर्माण कार्य का किया गया शिलान्यास

गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर – आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से (वर्चुवल) लाईव प्रसारण के माध्यम से उत्तर प्रदेश पुलिस अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकर हेतु 2,310 करोड़ से अधिक के 144 निर्माण कार्यों का लोकार्पण/शिलान्यास तथा 75 जनपदों के 1523 पुलिस थानों में साइबर सेल, 57 जनपदों में साइबर क्राइम पुलिस थाने, 18 मंडल मुख्यालयों पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन थाने, 8 जनपदों में भ्रष्टाचार निवारण संगठन इकाई थानो की सौगात दी।
इसी क्रम में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह की अध्यक्षता में जनपद के 08 थानो में बैरक/हास्टल/विवेचना कक्ष/साईबर सेल का निर्माण कार्य हेतु थाना गहमर से उत्तर प्रदेश पुलिस अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। जिलाधिकारी ने शासन की इस महत्वाकाक्षी योजनाओं एवं परियोजाओ का शासन-प्रसाशन, मुख्यमंत्री एवं पुलिस विभाग को बधाई देते हुए आभार व्यक्त की, तथा उन्होने कहा कि इससे पुलिस विभाग अपना बेहतर कार्य करेेगी। पुलिस विभाग शान्ति व्यवस्था बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रही है जिससे हमारे जनपद में भी निवेशको की संख्या बढ़ी है। इसको धरातल पर लाने के लिए वातावरण बनाया गया है। पूर्व में ग्राउण्ड सेरमनी में लगभग 6सौ करोड़ की परियोजना धरातल पर आयी है। जो विछले वर्ष एमएयू साइन हुआ था तभी सम्भव हुआ है। जब लोगो को विश्वास हुआ है कि हम उत्तर प्रदेश में और जनपद गाजीपुर में भी बिजनेश करेगे तो हमरा विजनेस एवं निवेश सुरक्षित है। इस अभूतपूर्व कार्य के लिए मै मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद ज्ञापित करती हूॅॅ और जनपद के पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन में कार्य सम्पन्न किया गया है। इस कार्य को विशेष ध्यान में रखते हुए बेसिक इन्फ्रास्टेªक्टर को कैसे विकसित किया जाय हर थाने का उन्होने कायाकल्प कराया है। इसके लिए पुलिस अधीक्षक को कोटी-कोटी बधाई देती हू, और इन सब सुविधाओं को धरातल पर लाने के लिए अधि0अभि0 पी0डब्लू डी  को धन्यावाद देते हुए समयान्तर्गत  कार्य पूर्ण कराकरा गुणवत्ता को बनाये रखा। उन्होने सभी से अनुरोध किया कि जो लोग भी इसका प्रयोग करेगे वे इसकी गुणवत्ता को बनाये रखेगे। इस बहुत खुशी के अवसर पर जनपदवासियों एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को बहुत-बहुत बधाई दी।
पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र के पधारे हुए महानुभाव एवं पत्रकार बन्धुओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने जो देखा यह एक हिस्सा मात्र था इसके पहले जनपद में 27 थाने है 26 सामान्य थाने 01 महिला थाना है और सभी थानो पर मा0 मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार आधारभूत संरचना का निर्माण हुआ है। इसमे 16 से 32 सीट के हास्टल है आज जिनका हुआ वह 16 थे इसके अलावा एक कार्यक्रम हो चुका है। जिसमें काफी थानो के शिलान्यास हो चुके है। इसी के साथ-साथ विवेचना कक्षो का भी निर्माण हुआ है। इसके अलावा शासन से मिले पुलिस विभाग के निधि द्वारा निर्माण कार्य चल रहे है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थानो का उपयोग सर्वप्रथम जनता का है। इससे सभी को लाभ मिलेगा कोई भी व्यक्ति पहुचने के बाद वापस नही जायेगा शिकायत का तत्काल निस्तारण किया जायेगा। पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोई भी फरीयादी अपनी शिकायत लेकर थाने या चौकी पर आता है तो उसके साथ सामान्य व्यवहार किया जाय जिससे उसे न्याय मिल सके। आगामी चुनाव को देखते हुए कहा कि यह चुनाव पारदर्शी, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढ़ंग से कराया जायेगा यदि चुनाव के दौरान चुनाव कार्य में किसी प्रकार का बाधा उत्पन्न करना है तो वह पूरे प्रसाशनिक व्यवस्था का दोषी होगा, उसके विरूद्ध कठोरत्तम कार्यवाही की जायेगी। साईबर से सम्बन्धित कोई भी कार्य हो तो आज से  जनपद में प्रारम्भ हो गया है। अगर आपके बिना जानकारी के खाते से किसी अन्य खाते में पैसा ट्रान्सफर हो गया है या किसी के माध्यम से फ्राड किया जा रहा हो तो साईबर क्राइम के अन्तर्गत आता है जो आपके दूर हो तो तत्काल टोल-फ्री नम्बर -1930 पेन इण्डिया नम्बर है जो तत्काल शेयर कर सकते है तो आपका पैसा एक बढ़ी हानी या नुकसान से बच सकते है।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments