Home » चुनाव संबंधी निर्देशों के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई संपन्न
Responsive Ad Your Ad Alt Text

चुनाव संबंधी निर्देशों के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई संपन्न

दुर्गेश मूर्तिकार

सिद्धार्थनगर । सोमवार 05 फरवरी को /जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट पवन अग्रवाल की अध्यक्षता एवं सीडी ओ जयेन्द्र कुमार, एडीएम (वि0/रा0) उमाशंकर की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुआ।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गयी है अपनी सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ले। सीडीओ द्वारा जानकारी दी गयी कि सभी कार्मिको की फीडिंग हो गयी है। स्वीप का प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है। जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक शनिवार को वृहद रूप से मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर लोगो को जागरूक किया जाये। जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट को इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीन/वीवीपैट का प्रशिक्षण समय से करा लिया जाये। सभी अधिकारीगण अपनी-अपनी तैयारी पूर्ण कर ले इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कन्ट्रोल रूम स्थापित करने का निर्देश दिया। समस्त संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदेय स्थलो पर सी.सी.टी.वी. कैमरो की व्यवस्था एवं मतदेय स्थलो की कार्यवाही को देखने हेतु सर्वर, कम्प्यूटर आदि की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि डाक्टरो की टीम तैयार कर ले। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट पवन अग्रवाल ने समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं नोडल ऑफिसर को निर्देश देते हुए कहा कि आप लोग मतदेय स्थलो का निरीक्षण कर ले। बूथो पर पीने के पानी की व्यवस्था, फर्नीचर, विद्युत व्यवस्था, शौचालय की स्थिति, बरामदा, मतदेय स्थल पर बाउन्ड्री वाल, बूथ संख्या अंकित है या नही, इन्टरनेट कनेक्टिविटी, तथा मतदेय स्थत भवन की स्थिति आदि के बारे में निरीक्षण कर ले। जो भी कमियां है उन्हे समय से ठीक करा ले। इसके अलावा बूथ तक जाने के लिए सड़क ठीक होनी चाहिए इसको भी देख ले। जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया कि आप लोग निरीक्षण समय से सभी कमियों को ठीक कराना सुनिश्चित करे।
इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त समस्त उपजिलाधिकारी, वरिष्ठ कोषाधिकारी रमेन्द्र कुमार मौर्य, डीडीओ गोपाल प्रसाद कुशवाहा, पीडी नागेन्द्र मोहन राम त्रिपाठी, तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text