Home » गाजीपुर आत्म प्रकाश आदर्श महाविद्यालय में घने कोहरे के बीच धूमधाम से मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस
Responsive Ad Your Ad Alt Text

गाजीपुर आत्म प्रकाश आदर्श महाविद्यालय में घने कोहरे के बीच धूमधाम से मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर।आत्म प्रकाश आदर्श महाविद्यालय में घने कोहरे और ओस की बूंदें के मध्य पूरे जोश के और जुनून के साथ 75 वां गणतंत्र दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डाक्टर धर्मराज सिंह ने झंडा रोहण किया इस मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा कि देश की आन बान और शान के लिए देश के अनेक वीर जवानों ने अपने प्राणों न्योछावर कर दिए हैं आज जब हम एक मजबूत गणतंत्र देश में स्वतंत्र रूप से सांस लेते हैं तो इन वीर जवानों के प्रति श्रद्धा से अवनत हो जाते है युवा पीढ़ी को चाहिए कि वह विवि की सोच और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को सरकार कर देश का झंडा पूरे विश्व में फहरा दें। मुख्य अतिथि ने कहा कि यह दिन ऐतिहासिक महत्व वाला है। हमें आजादी कुर्बानियों के बाद मिली है और इसको अक्षुण्ण बनाए रखना हमारा प्रथम कर्तव्य है।
उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को ही संविधान इसलिए लागू हुआ क्योंकि 1930 में 26 जनवरी को ही पूर्ण स्वराज की मांग की गई थी। उन्होंने कहा कि हम अच्छे नागरिक बने लेकिन देश की रक्षा हमारा पहला काम है। उन्होंने लाला लाजपत राय समेत कई क्रांतिकारियों की कहानियां भी सुनाई आत्म प्रकाश महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने देश भक्ति की अलग जगाने वाले गीतों पर भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुत कर सबका दिल जीत लिया। भारत माता की जय, वन्दे मातरम् जैसे नारों का उदघोष भी किया
इस अवसर पर विद्यालय में सरस्वती बंदना के साथ कार्यक्रम का प्रारंभ किया गया । इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक सत्यप्रकाश यादव पप्पू ने
ने कहा कि वे विद्यालय के प्रदर्शन को देख बहुत प्रसन्न हैं। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि विद्यालय के बच्चे हरेक क्षेत्र में बेहतर करेंगे। गणतंत्र दिवस के अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने सिंधु घाटी की सभ्यता से लेकर आधुनिक भारत तक के सफर को नृत्य नाटिका के रूप में दिखाया। जिसमें सैनिकों के योगदान को विशेष रुप से इंगित किया गया था। बच्चों ने मौके पर वाद्य संगीत और स्वागत गीत भी प्रस्तुत किया सभा का संचालन अभिषेक मिश्रा व माही सिंह ने किया इस मौके पर विद्यालय के द्वारा छात्र छात्राओं को सम्मानित भी किया गया।
इस कार्यक्रम में अजीत यादव, डॉक्टर संतोष यादव ,डॉक्टर सत्येंद्र यादव ,आकाश राय ,आलोक सिंह, डॉक्टर प्रवीण यादव, डॉक्टर मोती यादव ,निशांत ,रवि ,सुनील ,चंद्रभान, अजय गुप्ता ,मुकेश, संतोष यादव अश्वनी पांडे अखंड संतोष यादव मम्मन सहित भारी संख्या में छात्र छात्राएं मौजूद रहीं।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text