Home » गाजीपुर: ‌सेना की जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक आवास गांव में छा गया मातम
Responsive Ad Your Ad Alt Text

गाजीपुर: ‌सेना की जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक आवास गांव में छा गया मातम

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाज़ीपुर। भांवरकोल क्षेत्र के अंतर्गत शेरपुर कला गांव निवासी एवं सेना के सिग्नल कोर मेरठ में तैनात सेना के हेड कांस्टेबल शिवाशंकर पासवान का शव उनके पैतृक आवास पर आते ही पूरे गांव में मातम सा छा गया ।
बताते चलें कि वह पांच दिन पूर्व सेवानिवृत्त के बावत जबलपुर गया था। उसका अंतिम संस्कार शेरपुर गंगा घाट पर किया गया । मृतक सैनिक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था । सभी ने नम आंखों से सैनिक को श्रद्धांजलि दी । शव के साथ आए सैनिकों ने उसे सलामी भी दी ।
शव के साथ आए नायब सूबेदार बिष्णु कुमार श्रेष्ठ ने बताया कि तैनाती के दौरान पिछले पांच दिन पूर्व शिवाशंकर जबलपुर गया था । जहां उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे सैनिक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था । जहां गुरुवार की रात्रि उसने दम तोड़ दिया ।
जानकारी के मुताबिक शेरपुर कला गांव के पारस पासवान के कुल चार पुत्रों में वह दूसरे नंबर पर था। उसके दो अन्य भाई भी सेना में ही तैनात हैं । शिवाशंकर बर्ष 1990 में सेना के सिग्नल कोर में भर्ती हुआ था। उसकी पत्नी सुमन देवी का रो-रोकर बुरा हाल था । सैनिक का अंतिम संस्कार शेरपुर स्थित गंगा घाट पर किया गया । मुखाग्नि उसके पिता पारस पासवान ने दी ।
इस शव यात्रा में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जयानंन्द राय मोनू , अवधकिशोर राय , ओमप्रकाश राय मुन्ना , चौकी इंचार्ज मनोज कुमार मिश्रा , सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे ।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text