Home » पिता का सपना बेटी ने किया साकार, अपने गांव की पहली जज बनीं डॉ अंजू यादव
Responsive Ad Your Ad Alt Text

पिता का सपना बेटी ने किया साकार, अपने गांव की पहली जज बनीं डॉ अंजू यादव

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर। 30 अगस्‍त को उत्‍तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने पीसीएस जे 2022 का अंतिम परिणाम जारी किया। इसमें गाजीपुर जिले की चार बेटियों का भी नाम है। इन लड़कियों ने कामयाबी से जिले और अपने क्षेत्र का नाम रौशन किया है
स्निग्धा प्रधान 16वीं रैंक गाजीपुर
करिश्मा यादव 172 वीं रैंक जंगीपुर भंवरी
सृष्टि शुक्ला 83 वीं रैंक सादात
अंजू यादव 116वां रैंक दिलदारनगर क्षेत्र के फूली गांव रहने वाली अंजू यादव ने पीसीएस (जे ) 2022 की परीक्षा में 116वां स्थान पाकर जिले का मान बढ़ाया है। उन्होंने लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल राजाजीपुरम से इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई 2011 में पूरी की है। लखनऊ विश्वविद्यालय से उन्होंनें एलएलबी, एलएलएम के अलावा पीएचडी की डिग्री भी हासिल की। उन्होंने जेआरएफ नेट भी किया है। पिछली बार पीसीएस जे की परीक्षा में साक्षात्कार (इंटरव्यू) में पहुंची थीं। कुछ ही अंकों से उनका सिलेक्‍शन रुका था। इस बार पीसीएस (जे) की परीक्षा में उन्होंने प्रदेश स्तर पर 116वां स्थान लाकर जिले का नाम रौशन किया है। उनके पिता राम अवतार सिंह यादव उत्तर प्रदेश पुलिस में निरीक्षक के पद पर बरेली जनपद में तैनात हैं।
डॉ अंजू यादव का जज बनने पर गांव के सम्मनित लोगों ने जबरदस्त स्वागत किया।
फुली के एक निजी विद्यालय दिनता स्कूल में पी सी एस जे. में चयन होने के बाद ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गयी आज उसी होनहार बेटी का गाँव के लोगों ने सम्मान किया साथ मे उनके पिता जो स्वयं बरेली में थाना प्रभारी के पद पर नियुक्त है और उनके माता के साथ चाचा को सम्मानित किया गया।
डॉ अंजू यादव अपनी सफलता का श्रेय माता -पिता भाई बहन और दादी को दिया उनसे महिला विधेयक के बारे में पूछने पर कहा यह बिल महिलाओं को सशक्तिकरण बनाएगा,अगर माँ बाप का बेटियों को शिक्षा में भेदभाव न करें,अच्छी शिक्षा दे तो आज बेटियों किसी से कम नही हैं।
डॉ अंजु पिता के पिता ने कहा मैंने बेटा,बेटी में कोई भेदभाव नही किया जिसका परिणाम आज आपके पास है।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text