Home » शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास/निर्माण कार्यो की समीक्षाकलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
Responsive Ad Your Ad Alt Text

शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास/निर्माण कार्यो की समीक्षाकलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

दुर्गेश मूर्तिकार

सिद्धार्थनगर /शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास/निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक डीएम संजीव रंजन की अध्यक्षता तथा मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी द्वारा कार्यदायी संस्थाओ के संबधित अधिकारियो से जनपद में चल रहे निर्माण कार्यो के बारे में जानकारी प्राप्त की। जनपद में कराये जा रहे निर्माण कार्यो को समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया गया। डीएम ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि जनपद में बचे हुए सामुदायिक शौचालयो का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने तथा ग्राम पंचायत में बकाया विद्युत बिलों का भुगतान कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी कोे गोशाला का निरीक्षण करने का निर्देश दिया तथा निरीक्षण रिपोर्ट प्रेषित करे। गौशाला पर गोवंश के लिए पर्याप्त चारा भूसा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करायें। पशुओं का टीकाकरण कराया जाये। सहभागिता योजना के अन्तर्गत लोगो को गोवंश लेने के लिए प्रोत्साहित करे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि महाअभियान चलाकर निराश्रित गौवंश को गौशाला में रखवायें। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्य में प्रगति लाकर शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया। संजीव रंजन द्वारा समस्त विभागो के बकाया विद्युत के बिलो का भुगतान कराने का निर्देश दिया।
बार्डर पर बन रहे गेट को समय से पूर्ण न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लो0नि0वि0 (प्रा0ख0) को निर्देश दिया कि गेट को ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराये जाने का निर्देश दिया गया।
इसके अलावा मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (राष्ट्रीय अन्धता निवारण कार्यक्रम), राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (बाल स्वास्थ्य गारन्टी योजना), महिला नसबन्दी, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना, आयुष्मान भारत, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (जननी सुरक्षा योजना), तथा अन्य विभागों के प्रगति की समीक्षा की गयी। इसके अलावा आईजीआरएस के निस्तारण की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि आईजीआरएस पर आने वाली शिकायतो को गुणवत्तापूर्ण एवं समय से निस्तारित कराये।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text