Home » गाजीपुर में खाद भरपूर फिर भी किसानों से दूर, व्यवस्था पर उठ रहे सवाल
Responsive Ad Your Ad Alt Text

गाजीपुर में खाद भरपूर फिर भी किसानों से दूर, व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

स्वतंत्र पत्रकार विज़न
गुड्डू यादव

गाजीपुर। जनपद में खाद, डीएपी ,यूरिया से गोदाम भरे हैं, फिर भी यह किसानों की पहुंच से दूर हैं। समितियों पर किसानों की लंबी कतार लग रही है। समय से खाद, यूरिया नहीं मिलने से किसान परेशान हैं। उपलब्धता के बाद भी खादों के लिए मारामारी से व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।
समाजवादी जनता पार्टी चंद्रशेखर के वरिष्ठ नेता प्रदेश सचिव व राष्ट्रीय कार्य समिति के सदस्य रामविजय सिंह यादव की अध्यक्षता में उनके आवास कैंप कार्यालय चांडीपुर में एक आवश्यक बैठक हुई,जिसमें किसानो के पहुंच से दूर खाद पर चिंता व्यक्त की गई। प्रदेश सचिव ने बताया कि इस समय किसानों की रवि की खेती की बुवाई का समय चल रहा है,चना,मसूर सरसों,मटर,आलू व गेहूं आदि बीजों की बुवाई का समय चल रहा है,खाद की अति आवश्यकता है,पर किसी भी साधन सहकारी समिति पर खाद उपलब्ध नहीं है।किसान खेत तैयार करके खाद के अभाव में बुवाई नहीं कर पा रहे है। समय निकलता जा रहा है। किसान खाद की बाट जोह रहे हैं।
इधर उच्च अधिकारियों के द्वारा बार-बार बयान दिया जा रहा है कि खाद की कमी नहीं खाद भरपूर है, देखा जाए तो यहां किसानों को खाद देखने को भी नहीं मिल रही है,किसानों के हित को देखते हुए सरकार व प्रशासन से वह उच्च अधिकारियों से जल्द से जल्द खाद उपलब्ध कराने की मांग की गई जिससे किसानों की खेती समय से हो सकें समय से बुवाई नहीं करने पर फसल के दारमनी में कमी आ जाती है। श्री यादव ने इस जन समस्याओं को गंभीरता से लेने की मांग की है जिससे किसानों की समस्याओं को दूर किया जा सके यदि समय रहते इसको दूर नहीं किया गया तो किसान कभी माफ नहीं करेगा।
बैठक में निम्न लोगों ने विचार व्यक्त किया विचार व्यक्त करने वालों में बलिराम यादव पूर्व प्रधानाध्यापक,भारत यादव पूर्व प्रधानाचार्य व राष्ट्रीय सचिव शिक्षक सभा सपा,शिवाश्रय सिंह यादव प्रधानाचार्य, नागेंद्र सिंह यादव प्रबंधक झब्लू सिंह,अजय उपाध्याय,प्रमोद यादव आदि लोगों ने विचार व्यक्त किया संचालन आकाश यादव ने किया !

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text