Home » सांसद अफजाल अंसारी ने मिशन रोजगार विधायक जनता के द्वार का फीता काटकर किया उद्घाटन
Responsive Ad Your Ad Alt Text

सांसद अफजाल अंसारी ने मिशन रोजगार विधायक जनता के द्वार का फीता काटकर किया उद्घाटन

स्वतंत्र पत्रकार विज़न
गुड्डू यादव

गाजीपुर। जिले के सैदपुर विधानसभा में मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के जयंती पर विधायक निवास-रामपुर मांझा में ‘मिशन रोजगार विधायक जनता के द्वार ‘ का शुभारंभ मुख्य अतिथि गाजीपुर के तेज तर्रार , लोकप्रिय एवं शानदार सांसद अफजाल अंसारी के कर कमलों द्वारा फीता काट कर उद्घाटन किया गया।
सैदपुर विधानसभा के विधायक अंकित भारती के पूजनीय पिता ओमप्रकाश भारती ने
बेरोजगारों के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि बेरोजगारी चरम सीमा पर है क्षेत्र के बेरोजगार युवक एवं युवतियों को रोजगार दिलाने के लिए हम सदैव प्रयाशरत रहते हैं। उन्होंने कहा की वर्तमान समय में हमने तय किया है की 16 अक्टूबर 2024 से लगातार एक अभियान के तहत प्रत्येक दिन सैदपुर विधानसभा के प्रत्येक गांव सभा में चौपाल लगाकर विधायक अंकित भारती स्वयं अपनी टीम के साथ जाकर इच्छुक अभ्यर्थियों को रोजगार का अवसर प्रदान करेंगे। उन्होंने बताया कि
किसी भी ट्रेड से आई टीआई उत्तीर्ण या कम से कम हाई स्कूल उत्तीर्ण होना अनिवार्य है 18 से 25 वर्ष तक की आयु होना चाहिए
यह कैंप जनहित में पूर्णतया नि:शुल्क आयोजित है। चयनित अभ्यर्थियों का कार्यस्थल गौतम बुद्ध नगर नोएडा का नामी ग्रामी कारखाना होगा। तथा चयनित व्यक्तियों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित मिनिमम वेजेज वेतन मिलेगा तथा ओवरटाइम करने पर नियमानुसार डबल पेमेंट मिलेगा। चयनित स्थल गांव से गौतम बुद्ध नगर तक जाने व वहां रहने खाने का खर्च स्वयं वहन करना होगा। गौतम बुद्ध नगर में निवास घर से कारखाना आने-जाने के लिए कारखाने की बस सेवा निशुल्क रहेगी। मुख्य अतिथि सांसद अफजाल अंसारी ने बताया कि कोई अच्छा कार्य करने के लिए पहल करता है उसे अच्छी उम्मीद रखनी चाहिए हौसला बुलंद रखना चाहिए। यहां तो रोजगार के सवाल पर सरकारें विफल है कितना बड़ा सेमिनार प्रदेश में आयोजित हुआ लाखों लाखों करोड़ों रुपए इन्वेस्ट करने के नाम पर तमाम उद्योगपतियों ने आगे बढ़कर हिस्सा लिया उस मिशन में क्या हुआ आज गाजीपुर सैदपुर के विधायक अंकित भारती के पूजनीय पिता ओमप्रकाश भारती ने मिशन रोजगार विधायक जनता के द्वार चौपाल लगाकर सैदपुर विधानसभा के प्रत्येक गांव के पढ़े-लिखे बेरोजगार नौजवानों को कारखाने में भेजने का काम करेंगे। आपको बता दे जिन कंपनियों में कर्मचारियों की आवश्यकता है। वैसे ही सैदपुर विधानसभा के पढ़े-लिखे बेरोजगार नौजवानों को रोजगार के लिए आवश्यकता है।ओमप्रकाश भारती ने सामंजस बनाने का कार्य करेंगे उन्होंने सारा जीवन अपना इसी काम में लगाया है एक श्रम अधिकारी वरिष्ठ पद पर सेवा की है इन्होंने तमाम कंपनियों के अधिकारियों से बात कर रखा है जिन कंपनियों की आवश्यकता है।
सैदपुर विधानसभा के नौजवानों को रोजगार की आवश्यकता है दोनों में सामंजस बनाएंगे।
हमें उम्मीद है की सफलता मिलेगी।
वहीं समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल यादव ने कहा कि एक राजनेता के लिए सामाजिक कार्यों में भागीदारी जताने वाले व्यक्ति के लिए और हर मंच पर मजबूती से खड़ा होकर बोलने वाले व्यक्ति के लिए बहुत बड़ा चुनौती भरा कदम है और इस कदम को सैदपुर के विधायक अंकित भारती के पूजनीय पिता ओमप्रकाश भारती ने गाजीपुर के नौजवानों के लिए चुनौती भरा कदम उठाया है उसके लिए ओमप्रकाश भारती को बधाई देते हुए कहा कि गाजीपुर में पहली बार ऐसा होने जा रहा है की एक जनप्रतिनिधि के पिता पढ़े-लिखे बेरोजगार नौजवानों को रोजगारं देने का जो चुनौती भरा कदम उठाया बहुत सराहनी है ‌। मिशन रोजगार विधायक जनता के द्वारा शुभारंभ कार्यक्रम में विधायक व उनके पिता दोनो लोगो ने मुख्य अतिथि का स्वागत माला, साल व मोमेंटो देकर सम्मानित किया, तथा इसी क्रम में सपा के कार्यकर्ताओं/पदाधिकारीयो व उपस्थित पत्रकार बन्धूओ को माला एवं साफा पहनाकर सम्मानित किया।
गोपाल यादव जिलाध्यक्ष-गाजीपुर ,समाजवादी पार्टी एवं विधानसभा-सैदपुर के पदाधिकारी ओम प्रकाश भारती, प्रधान संघ अध्यक्ष व पूर्व एमएलसी प्रत्याशी मदन सिंह यादव, राम विजय यादव, कमलेश यादव विधानसभा अध्यक्ष, गोविंद यादव महासचिव, कमलेश सिंह यादव ब्लॉक अध्यक्ष सैदपुर, जनार्दन यादव ब्लॉक अध्यक्ष सादात, राजनाथ यादव ब्लॉक अध्यक्ष देवकली, श्री राम गौतम, राम जी सोनकर नगर अध्यक्ष, पंकज भारती, आजाद राय आदि लोग उपस्थित रहे।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text