Tuesday, May 7, 2024
Homeराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशबलदेव प्लाजा गोलघर में ज्वेलर्स की दुकान से कीमती हार सेट की...

बलदेव प्लाजा गोलघर में ज्वेलर्स की दुकान से कीमती हार सेट की चोरी करने वाली शातिर अभियुक्ता गिरफ्तार

गिरिश नारायन शर्मा का रिपोर्ट

जनपद गोरखपुर में अपराध एवं अपराधियो पर पूर्ण रुप से अंकुश लगाये जाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद गोरखपुर द्वारा वांछित अपराधियो की गिरफ्तारी के लिये चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर के कुशल मार्ग निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी कैण्ट के कुशल मार्गदर्शन में शशि भूषण राय प्रभारी निरीक्षक कैण्ट पुलिस की टीम द्वारा थाना कैण्ट जनपद गोरखपुर से सम्बन्धित अभियुक्ता पूनम उर्फ पुर्नी पत्नी कमलेश उर्फ राजा रंगवानी निवासी म0नं0 G/304 एन्जल रेजीडेन्सी रानसान ग्राम नियर रेलवे क्रासिंग एस.पी. रिंग रोड नाना चिलोडा अहमदाबाद गुजरात गिरफ्तार कर अभियुक्ता उपरोक्त को ट्रांजिट रिमाण्ड पर लाकर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।
संक्षिप्त घटना व पूछताछ विवरण- दिनांक 17.11.2022 को ज्वेलर्स की दुकान बलदेव प्लाजा, गोलघर, गोरखपुर पर एक अनजान महिला ग्राहक के रुप में आकर हार सेट दिखाने का आग्रह किया गया और पसंद करने के मध्य में बड़ी चतुरायी से एक हार एंव झाले का डिब्बा चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध में वादी की तहरीर के आधार पर थाना स्थानीय पर मुकदमा पंजीकृत किया गया ।
अभियुक्ता उपरोक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मैं इस धन्धे में 15 साल से हू मैं राजस्थान हैदराबाद, कोलकाता, गुजरात में घुम-घूम कर ज्वैलरी शॉप पर जाकर चोरी कर लेती हूं । मैं अयोध्या में उतरी थी वहाँ से रुककर मैं गोरखपुर पहली बार आयी थी । बस स्टेशन पर मैं करीब 03 बजे उतरी मैंने तीन दुकानो पर चोरी की घटना कारित करने का प्रयास किया लेकिन मैं सफल नहीं हो पायी थी मैने चौथी बार दिनांक 17.11.2022 को गोलघर के एक सर्राफा की दुकान से हार एवं कान के सेट की चोरी करने का प्रयास किया,जिसमें मैं सफल रही ।चोरी करने के बाद मैं अयोध्या चली गयी वहाँ से अहमदाबाद चली गयी । मैं पहले 08 बार जेल जा चुकी हूँ । अहमदाबाद, कलकत्ता, गुजरात से 03 बार, राजस्थान ,मम्बई व हैदराबाद से जेल गयी हूँ । मेरी विडियो देखकर अहमदाबाद में मुझे लोगो द्वारा पहचान लिया गया जिससे मैं पकड़ी गयी । मैं इस पेशे में अपने मामा के साथ में जाती था लेकिन उसकी मृत्यु हो गयी अब मैं अकेले ही पूरे देश में इस काम को करती हूँ। गोरखपुर मेरे मन में आ गया गया था इसलिए मैं गोरखपुर आयी और आटो वाले से बोली की मुझे सोनार बाजार जाना है तब आटो वाले ने मुझे गोलघर मार्केट में उतारा था ।
गिरफ्तारी की टीम-

  1. प्रभारी निरीक्षक शशि भूषण राय थाना कैण्ट जनपद गोरखपुर
  2. उ0नि0 धीरेन्द्र कुमार राय चौकी प्रभारी जटेपुर थाना कैण्ट जनपद गोरखपुर
  3. उ0नि0 दीपशिखा रंजन थाना कैण्ट जनपद गोरखपुर
  4. कां0 चन्द्राकर यादव थाना कैण्ट जनपद गोरखपुर
  5. म0कां0 सुनैना थाना कैण्ट जनपद गोरखपुर
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments