Monday, May 6, 2024
Homeराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशफांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्य

फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्य

रिपोर्टर मुकेश सिंह

स्वतंत्र पत्रकार विजन

सहतवार (बलिया)। शुक्रवार की देर रात थाना क्षेत्र के बिसौली गाँव में एक युवक ने कमरे में लगे पंखे के हुक में फाँसी का फंदा बनाकर अपनी ईहलीला समाप्त कर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बताया जा रहा है सहतवार थाना क्षेत्र के बिसौली गाँव निवासी राजकुमार वर्मा 35 पुत्र मूनन वर्मा शुक्रवार की शाम अपने घर के सदस्यों के साथ भोजन करने के बाद अपने कमरे में सोने चला गया और अपनी पत्नी अकिंता से कहा कि तुम छत‌ पर जाकर सो जाओ। जब उसकी पत्नी शनिवार की सुबह करीब 5: 30 बजे नीचे आई तो दरवाजे खोलवाने लगी, लेकिन अन्दर से कोई अवाज़ नहीं आई तो खिड़की पर लगा पर्दा हटाकर देखा तो दहाड़े मारकर रोने लगी। महिला की रोने की आवाज सुन जग गए और खिड़की के तरफ देखा तो उनके होश उड़ गये। इसके बाद पडो़स के पूर्व प्रधान टीके सिह को अवाज लगाई। अवाज सुनकर पूर्व प्राधन मौके पर पहुँच गए और युवक को पंखे के हुक में कपड़े का फंदा के सहारे लटका हुआ देख भौचक रह गए। आनन फानन में घर के लोग दरवाजा तोड़कर उसे हुक से नीचे उतारा, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना सहतवार थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह को दी। सूचना मिलते ही सहतवार पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया। मृतक का एक पुत्र व एक पुत्री है।

मौत के पीछे कौन जिम्मेदार, कर्ज या जमीन बंटवारा

बलिया। मृतक के परिजनों का कहना है कि राजकुमार गुजरात में काम करता था। वह 18 जुलाई को अपने गाँव आया था। मृतक की पत्नी अकिंता का कहना है की जमीन के बटवारे को लेकर अक्सर झगड़ा होता रहता‌ था। वहीं उसके पिता का कहना है कि ससुराल‌ से राजकुमार आया तो कहने लगा कि समुह का कर्ज भरना है। इतना कमाई नहीं हो पा रही है की कर्ज भर‌ पाये। जिस पर मैंने कहा कि खेत गिरवी रखकर पैसे का इन्तजाम किया जायेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments