Home » गाजीपुर कई अधिकारियों के वाहनों पर भी नहीं लगे हैं एचएसआरपी
Responsive Ad Your Ad Alt Text

गाजीपुर कई अधिकारियों के वाहनों पर भी नहीं लगे हैं एचएसआरपी

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर। जिले में लाखों से अधिक पंजीकृत ऐसे वाहन सड़कों पर दौड़ रहे हैं, जिन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगे हैं। इनमें तो कई अफसरों तक के वाहन शामिल हैं। परिवहन विभाग प्रतिदिन ऐसे 10 से 20 वाहनों का चालन करने का दावा कर रहा है, लेकिन कानून का पालन कराने वाले अधिकारी खुद इसका खुलेआम उल्लंघन करते देखे जा रहे हैं।
, एसडीएम, डीएम स्कोर्ट, एडीएम वाहन सहित कई अफसरों के सरकारी वाहन बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं, जबकि 15 फरवरी 2023 तक इसे लगवा लेने की अंतिम समय सीमा थी। नियम के मुताबिक बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के वाहन चलाने पर जुर्माना लगना चाहिए।
सरकार की ओर से सभी प्रकार के पुराने व नए वाहनों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। लेकिन अभी भी बड़ी संख्या में ऐसे वाहन सड़कों पर दौड़ रहे हैं।
हैरानी की बात यह है कि एसडीम की सरकारी गाड़ी यूपी 61 जी 0368, ए डीएम की गाड़ी यूपी 61जी 0390, डीएम स्कोर्ट यूपी 61 जी 0393, पशुपालन विभाग यूपी 61 जी 0412, यहां तक की DDO की गाड़ी के पीछे का नंबर प्लेट ही गायब है।
जैसे सरकारी वाहन तो एक बानगी भर हैं, असल में कई विभागों के सरकारी अधिकारियों के वाहनों में अभी भी हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट नहीं लगा है। यहां तक कि रोडवेज की कई अनुबंधित बसों में भी यही हाल है
जनपद के कई दर्जन सरकारी गाड़ी पर नंबर प्लेट पुराना लगा है। उनके वाहन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगा हैं
अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब कानून का पालन कराने वालों को ही इस बात का ध्यान नहीं है तो आम लोग क्या करेंगे। पद व रसूख के चलते इनके वाहनों का कभी चालान नहीं होता, जबकि आम जनता को जुर्माना भरना पड़ता है।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text