Home » चौपाल के जरिये मिशन शक्ति अभियान को गाँव-गाँव पहुँचा रही पढुआ पुलिस
Responsive Ad Your Ad Alt Text

चौपाल के जरिये मिशन शक्ति अभियान को गाँव-गाँव पहुँचा रही पढुआ पुलिस

*सोमवार को ग्राम सभा सुजानपुर और मल्लबेहड़ में हुआ चौपाल का आयोजन

*थानाध्यक्ष हनुमन्त लाल तिवारी के नेतृत्व में लगातार हो रहा चौपालों का आयोजन,महिला पुलिसकर्मी मुश्तैदी से चला रहीं जनजागरूकता अभियान

विमल मिश्रा
स्वतंत्र पत्रकार विजन

लखीमपुर – खीरी।
मिशन शक्ति अभियान का चतुर्थ चरण थाना पढुआ में पूरी मुश्तैदी से चलाया जा रहा है।थानाध्यक्ष हनुमन्त लाल तिवारी के नेतृत्व में महिला पुलिसकर्मी पूरी संजीदगी से इस अभियान को चौपाल के जरिये गांव-गांव पहुँचाकर इस अभियान को सार्थक बना रही हैं।
इसी क्रम में सोमवार को थाना पढुआ क्षेत्र मे मिशन शक्ति अभियान के चतुर्थ चरण के अंतर्गत ग्राम सभा मल्लबेहड़
एवं ग्राम सभा सुजानपुर में चौपाल का आयोजन महिला बीट पुलिस अधिकारी द्वारा किया गया।चौपाल में संबंधित ग्राम की नारी शक्ति को उनके अधिकारों एवं उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उनकी सुरक्षा के लिए किए गए उपायो के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया।महिला बीट पुलिस अधिकारी सपना एवं निशा द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं को पुलिस आपातकालीन सेवा 112, वूमेन पावर लाइन 1090, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1076, साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930, एंबुलेंस सेवा 108 ,चाइल्ड लाइन 1098 ,स्वास्थ्य सेवा 102 तथा महिला हेल्पलाइन 181 आदि के बारे में विस्तार से बताया गया। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार एवं केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं के सामाजिक आर्थिक एवं शैक्षणिक उन्नयन के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया गया।

बॉक्स

…..जब महिला पुलिसकर्मी ने पूरी आत्मीयता से सुनी महिला की बात

फोटो
लखीमपुर खीरी।
पढुआ पुलिस द्वारा आयोजित चौपाल से एक बहुत ही अच्छी तस्वीर सामने आई जिसमें एक महिला चौपाल के दौरान एक महिला पुलिसकर्मी के कान में कुछ कह रही है और वह महिला पुलिसकर्मी भी बहुत ही आत्मीयता के साथ उस महिला की बात ध्यानपूर्वक सुनते हुए दिखाई दे रही हैं।
जिसने भी इस दृश्य को देखा उसने इस महिला पुलिसकर्मी की मानवता की तारीफ की।वर्दी का तनिक भी गुरूर नहीं।ऐसा लगा मानो एक माँ अपनी बेटी से कुछ कह रही हो और वह महिला पुलिसकर्मी भी एक बेटी के रूप में ही पूरी संजीदगी से उनकी बात सुन रही हों।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text