Home » गाज़ीपुर लंका बाईपास मार्ग नागतारा बना गड्ढा दे रहा हैं हादसों का दावत
Responsive Ad Your Ad Alt Text

गाज़ीपुर लंका बाईपास मार्ग नागतारा बना गड्ढा दे रहा हैं हादसों का दावत

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर सदर ब्लाक क्षेत्र के लंका अंन्धऊ बाईपास मार्ग नगतारा क्षतिग्रस्त हो गया है।मार्ग से लोगों को गंदे पानी से घुस कर ही निकलना पड़ रहा है।
सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं। जो जानलेवा बन गए हैं। यहां से गुजरने में लोग दहशत खा रहे। लंका अंन्धऊ बाईपास जिला मुख्यालय जोड़ने वाला मार्ग होने के चलते रोजाना बड़ी संख्या में आवागमन बना रहता हैं, ऐसे में जरा सी चूक बड़ी घटना को अंजाम दे सकती है। जिलाधिकारी के सख्त निर्देश के बावजूद विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे।
सरकार 15 जून तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का फरमान जारी किया था। तय समय निकल गया लेकिन ये फरमान पूरा नहीं हो पाया। पीडब्ल्यूडी अफसरों के सामने 80 फीसदी सड़कें गड्ढामुक्त करने का दावा करके बढ़ा चढ़ाकर आंकड़े पेश कर दिए लेकिन हकीकत ये है कि गाजीपुर में 60 फीसदी सड़कें भी गड्ढामुक्त नहीं हो पाईं। हालांकि इसमें कोई शक नहीं कि सरकार के फरमान के चलते ग्रामीण संपर्क मार्गों के गड्ढे भरने का काम लंबे समय बाद नहीं हो पाया। पिछली सरकारों में पीडब्ल्यूडी का फोकस राज्य मार्ग और अन्य जिला मार्गों को चमकाने पर रहता था। वर्तमान सरकार गड्ढामुक्त सड़क की समय बढ़ती गई लेकिन अब तक गाजीपुर पूर्ण रूप से गड्ढा मुक्त नहीं हो पाया।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text