Home » डीएम हुजूर :कॉलोनी वासी गंदे पानी के बीच नरकीय जीवन जीने को मजबूर
Responsive Ad Your Ad Alt Text

डीएम हुजूर :कॉलोनी वासी गंदे पानी के बीच नरकीय जीवन जीने को मजबूर

स्वतंत्र पत्रकार विज़न
गुड्डू यादव

गाजीपुर। सदर ब्लाक के अंतर्गत ग्राम पंचायत फत्तेहपुर सिकंदर फूलनपुर के काली नगर कॉलोनी के मुख्य मार्ग मे जलजमाव से परेशान लोगों ने सड़क पर जमा पानी में धान रोपकर विरोध जताया।
काली नगर कॉलोनी मुख्य मार्ग में जल निकासी की व्यवस्था न होने से बारिश और उस लोगों के घरों से निकलने वाला पानी सड़क पर ही जमा रहता है। जल जमाव के चलते सड़क दलदल में तब्दील हो गई है।
जिससे कॉलोनी वासियों व राहगीरों का आगमन बाधित हो गया है।
 स्थानीय लोगों ने कई बार जल निकासी की व्यवस्था किए जाने और सड़क की मरम्मत कराने की मांग की लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।
 इस समस्या से परेशान कॉलोनी वासियों ने शासन प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए और बीच सड़क पर जमा पानी में धान की रोपाई कर विरोध जताया।
कॉलोनी के मुख्य मार्ग में घरों से निकलने वाले गन्दे पानी व बारिश के पानी जमा हो गया है. पानी की निकासी नहीं होने से सड़क पानी से लबालब भरा हुआ है. बरसात के पहले नाली की सफाई भी नहीं होने से पानी की निकासी बंद है. इसके कारण कॉलोनीवासियों का चलना दूभर हो गया है. छात्र-छात्राओं को भी स्कूल व कोचिंग जाने में भी काफी परेशानी हो रही है. पानी जमा होने से लोगों में संक्रमण की बीमारी फैलने का डर बना है.
जलनिकासी की मुकम्मल व्यवस्था नहीं होने के कारण काली नगर कॉलोनी के लोगों को हर साल इस परेशानी से गुजरना पड़ता है. जिम्मेदार ग्राम प्रधान व सचिव की उदासीनता से कॉलोनीवासी गंदे पानी के बीच नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। कालोनी में बीच सड़क पर गंदा पानी जमा होने से संक्रामक  रोग के फैलने की आशंका बढ गई है। बीमारी फैलने की आशंका से लोग  परेशान हैं।  विरोध प्रदर्शन करने वालों में  जितेंद्र शर्मा, दीपक कुमार उपाध्याय ,उमाशंकर राय, शिवम गुप्ता, रविशंकर वर्मा, टिंकू ठाकुर, आदि लोग शामिल रहे।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text