Home » जनपद के 43 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र
Responsive Ad Your Ad Alt Text

जनपद के 43 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र

स्वतंत्र पत्रकार विज़न
गुड्डू यादव

गाजीपुर । मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ के लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में मिशन रोजगार के अंतर्गत उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा नव चयनित 1334 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। जनपद गाजीपुर के 43 युवाओं को भी नियुक्ति पत्र प्राप्त करने का अवसर प्राप्त हुआ। सभी ने पारदर्शी प्रक्रिया के तहत चयन पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
        गाजीपुर के कलेक्ट्रेट सभागार में लखनऊ के लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया, जिसे जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों आदि ने देखा। सभी ने नव चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। चयनित अभ्यर्थियों में 43 जनपद गाजीपुर के भी हैं। जिसमे प्रदेश मुख्यालय पर 27 व जनपद मुख्यालय पर 16 युवाओ को नियुक्ति पत्र दिया गया।
  मुख्यमंत्री ने नव चयनित युवाओं से कहा कि वे अपने दायित्वों का पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निर्वहन करें। उन्होंने नव चयनित सभी अभ्यर्थियों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि पूरी निष्पक्षता व पारदर्शिता के साथ उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा यह नियुक्तियां की गई है, कहा कि वर्तमान सरकार धर्म, जाति व क्षेत्रवाद के आधार पर भेदभाव नहीं करती है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग, जाति व धर्म के साढ़े 06 लाख से अधिक युवाओं को पारदर्शी प्रक्रिया के तहत रोजगार मिला।
  मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश प्रगति पथ पर अग्रसर है तथा उत्तर प्रदेश देश का ग्रोथ इंजन बना है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था है तथा जल्द ही देश की प्रथम अर्थव्यवस्था उत्तर प्रदेश बनेगा। सरकार हर चेहरे पर खुशी रहने का कार्य कर रही है, अगर कोई भी युवाओं की योग्यता व क्षमता के सामने अवरोध (बैरियर) बनेगा तो उसको बैरियर को हटाया व तोड़ा जाएगा तथा भ्रष्टाचार फैलाने वालों की संपत्ति जब्त की जाएगी।
     उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश को 40 लाख निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार धनराशि का उपयोग जनता के साथ लोक कल्याणकारी कार्यों पर करती है। प्रदेश में चार अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट है तथा देश का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जेवर गौतम बुद्ध नगर में बन रहा है। वर्ष 2047 तक भारत विकसित भारत बनेगा और प्रधानमंत्री जी की परिकल्पना साकार होगी।
       जिलाधिकारी आर्यका अखौरी  ने बताया कि बुधवार को प्रदेश में 1334 अभ्यर्थियों को 12 से अधिक विभागों में अवर अभियंता व अन्य पदों पर नियुक्ति उपरान्त नियुक्ति पत्र प्राप्त हुए है। इन चयनित अभ्यर्थियों में 43 अभ्यर्थी जनपद गाजीपुर के भी हैं। जिनमें से 04 को सिचाई एवं जल संशाधन विभाग, 04 आवास एवं शहरी नियोजन विभाग, 13 ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग, 13 नगर विकास विभाग, 09 लोक निर्माण विभाग मे  नौकरी करने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि जनपद गाजीपुर के चयनित 27 अभ्यर्थियों को लखनऊ के कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र प्राप्त हुए हैं।
     कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह एवं नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने नव चयनित अभ्यर्थियो को शुभकामना देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा अपने कार्य को पूरी निष्पक्षता व ईमानदारी के साथ कार्य करने को कहा। मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य ने सभी आगन्तुको का अभार व्यक्त किया।
    कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी सुभाष चन्द्र सरोज, अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग, एवं अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text