Home » सकरा बिन्दपुरवा में दिखा सांपों का आतंक सर्पदंश से दो की मौत
Responsive Ad Your Ad Alt Text

सकरा बिन्दपुरवा में दिखा सांपों का आतंक सर्पदंश से दो की मौत

स्वतंत्र पत्रकार विज़न
गुड्डू यादव

गाजीपुर। सदर विकास खंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत सकरा के बिंन्दपुरवा में विशषधर सांप आतंक मचा रहे हैं। कुछ ग्रामीणों का कहना है कि एक सप्ताह के अंदर ही जहरीले सांपों ने चार लोगों को अपना शिकार बनाया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई । जानकारी के अनुसार सकरा बिन्दपुरवा निवासी सचिन नामक लडक़े को शनिवार रात एक जहरीला सांप काट लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी तब उसके परिजनों ने उसे लेकर अस्पताल गए जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक इलाज करने के बाद उसे देर रात सदर अस्पताल भेज दिया गया लेकिन सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाई।
उसी गांव का दूसरा मामला कार्तिक नाम का एक लड़के को घर में जहरीला सांप ने काट लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी तब उसके परिजनो ने उसे अस्पताल लेकर आए जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।
तीसरा मामला उसी गांव का है जहां कार्तिक नामक लड़का ने गर्मी से परेशान होकर घर की बाहर बैठा हुआ था तभी एक जहरीला सांप ने उसे काट लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी तब उसके परिजनों ने उसे पहले सदर अस्पताल लेकर आए जहां उसका इलाज किया जा रहा है। चौथा मामला उसी गांव कहां है जहां अंशु नमक बिटिया ने आज सुबह घर के अंदर कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर सफाई कर रही थी इसी दौरान उसे एक जहरीला सांप ने काट लिया उसकी हालत बिगड़ने लगी तब उसके परिजनों उसे सुबह सदर अस्पताल लेकर आए हालत गंभीर होने पर परिजनों ने उसे मऊ फ़ातिमा हॉस्पिटल लेकर गए जहां उसका इलाज किया जा रहा है। ग्रामीणों ने तीन सांपों को मार दिया उसके बाद भी सांप निकलने पर ग्रामीणों द्वारा सपेरा को बुलाया गया बुलाया गया सपेरा ने तीन सांपों को पकड़कर ले गया इसके बाद भी आज सोमवार को एक अंशु नमक बिटिया को सांप ने डस लिया। सकरा के बिंन्दपुरवा गांव के लोग दहशत में है।
ग्रामीणों का कहना है कि अगर ऐसा ही होता रहा शासन प्रशासन की आंखों पर काली पट्टी लगी रही तो गांववासी गांव छोड़कर पलायन करने के लिए मजबूर होंगे।

Responsive Ad Your Ad Alt Text

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Responsive Ad Your Ad Alt Text