SPV

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी, एनएचएम अर्बन के नोडल अधिकारी डॉ आर बी सिंह का हृदयाघात से आकस्मिक निधन

रिपोर्टर मुकेश सिंह

स्वतंत्र पत्रकार विजन

रतनपुरा मऊ।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश बहादुर सिंह के सुपुत्र डॉ राघवेंद्र बहादुर सिंह का 4 जनवरी 2024 की रात्रि 10:00 बजे के लगभग हृदयाघात से आकस्मिक निधन हो गया।डॉ आर बी सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी, एनएचएम अर्बन के नोडल थे ।उनका बलिया आवास पर अचानक तबीयत बिगड़ गई, और इसकी सूचना जैसे ही सुरेश बहादुर सिंह को मिली ,वह आनन-फानन में बलिया आवास पर पहुंच गए ,और उन्हें लेकर के शारदा नारायण अस्पताल मऊ पहुंचे, जहां पर उनका रात्रि 10:00 बजे के लगभग निधन हो गया। उनके पार्थिव शरीर को पैतृक गांव हलधरपुर लाया गया है। 5 जनवरी को उनका अंतिम संस्कार बलिया गंगा तट पर किया जाएगा। मृतक डॉ आर बी सिंह की दो पुत्रियां हैं।
डॉ सिंह के निधन की खबर सुनते ही स्वास्थ्य विभाग समेत परिजनों में शोक की लहर दौड़ गयी है। लगभग 50 वर्षीय डॉ आरबी सिंह जिंदादिल इंसान थे। डॉ सिंह अपने पीछे पत्नी व दो बच्चियां छोड़ गये है।
बताया जा रहा है कि डॉ सिंह दिल में दर्द की शिकायत के बाद जलालपुर बलिया स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए, जहां से चिकित्सक ने स्थिति गंभीर देखते हुए रेफर कर दिया।
बता दे कि डॉ सिंह की शादी बैरिया के पूर्व विधायक विक्रम सिंह के घर में हुई थी। डॉ सिंह कुंवर सिंह डिग्री कॉलेज के प्रबंधक श्री सुरेश बहादुर सिंह के पुत्र थे। बलिया में डायमंड होटल के मालिक भी डॉ सिंह है।
इतनी कम उम्र में और एकाएक मौत क़ो जो भी सुन रहा है, वह विश्वास नहीं कर रहा है। डॉ सिंह अपने मिलनसार और हॅसमुख स्वभाव के चलते विरोधियों क़ो भी अपना बना लेते थे। डॉ आर बी सिंह के आकस्मिक निधन से मऊ एवं बलिया जनपद में मातम पसरा हुआ है।

Exit mobile version