SPV

लाभार्थियों के द्वार पहुंची सरकार!और सरकारी अधिकारी एक-एक गांव पहुंच कर लोगों को सरकारी योजनाओं दे रहे जानकारी_*

रिपोर्ट कमलेश कुमार स्वतंत्र पत्रकार

गाजीपुर जिले से है जहां पर देश को विकसित बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत हुई है । इस कार्यक्रम के तहत खुद सरकार और सरकारी अधिकारी एक-एक गांव पहुंच लोगों से मिल रहे हैं तथा सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दे रहे हैं।इसी क्रम में भारत संकल्प यात्रा के बैनर तले भांवरकोल ब्लॉक के महेशपुर द्वितीय ग्राम सभा में एक कार्यक्रम का आयोजन जहां सैकड़ो की संख्या में महिलाओं पुरुषों ने प्रतिभा किया और सरकारी योजनाओं के बारे में जाना। कार्यक्रम में भांवरकोल ब्लॉक के तमाम अधिकारी ग्राम प्रधान व बतौर मुख्य अतिथि बीजेपी के मंडल अध्यक्ष सतीश राय पहुँचे थे, सतीश राय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का सपना है कि प्रत्येक व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त हो इसी के क्रम में विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत हुई है और आज ये यात्रा महेशपुर ग्राम सभा में पहुँची है। सरकार का उद्देश्य है कि देश के कोने-कोने में सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे और इससे लोग लाभान्वित हो।
वहीं ग्राम सभा के सचिव सूर्यभान राय ने कहा कि किसी भी योजना के संबंध में जानकारी को लेकर उनसे सीधा संपर्क किया जा सकता है वह ग्राम वासियों के लिए प्रत्येक समय उपलब्ध रहते हैं और आगे भी रहेंगे।
जबकि ग्राम प्रधान हृदय नारायण ने कहा कि वह गांव के विकास को लेकर सदैव तत्पर रहते हैं और प्रयास करते हैं कि गांव का चौतरफा विकास हो। यही वजह रही की तमाम विरोधों के बाद भी वह काफ़ी कम समय में विभिन्न योजनाओं का लाभ ग्राम वासियों को दिला चुके हैं। कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में मौजूद लोगों ने देश की एकता और अखंडता को बरकरार रखना की कसमें भी खाई तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सर्टिफिकेट भी प्रदान किया गया।

Exit mobile version