SPV

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं सम्पन्न

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर। स्नातकोत्तर महाविद्यालय, गाजीपुर में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर की विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं शनिवार को सकुशल सम्पन्न हो गई है। प्राचार्य प्रोफे० (डॉ०) राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जौनपुर की विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं को इस बार विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा का समय घटाकर दो-दो घंटे और प्रति दिन तीन पाली में किया गया था।
प्रोफेसर (डॉ०) राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने कहा कि बी०ए०, बी०एस-सी० एवं बी०कॉम० विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं 28 नवम्बर से और एम० ए०, एम० एस-सी०, एम० कॉम० विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं 01 दिसम्बर से प्रारम्भ हुई थी जो 23 दिसम्बर दिन शनिवार को सकुशल संपन्न हो गई। परीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय के दिशा-निर्देश के अनुसार पारदर्शिता एवं सूचिता बनाए रखने हेतु प्रभावी कदम उठाए गए थे। परीक्षा के दौरान आन्तरिक उड़ाकादल सक्रिय रहा एवं प्राचार्य प्रोफे० (डॉ०) राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने भी परीक्षा कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि हमारे महाविद्यालय में परीक्षाएं सक्रिय प्राध्यापकों की देख-रेख में सुचारू रूप से सम्पन्न कराई गई है। परीक्षा संचालन समिति में सम्मिलित श्री लवजी सिंह, ई० बिपिन चंद्र झा, डॉ० जे० के० राव, डॉ० मनोज कुमार मिश्र, डॉ० रमेश चन्द्र, डॉ० हेमन्त कुमार सिंह सहित समस्त प्राध्यापकों की निगरानी में परीक्षाएं सकुशल संचालित हुई।
प्राचार्य प्रोफेसर पाण्डेय ने बताया कि शीतावकास के लिए महाविद्यालय 25 दिसंबर 2023 से लेकर 6 जनवरी 2024 तक बंद रहेगा। उन्होंने ने बताया कि शीतावकाश के दौरान छात्रहित में छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति आवेदन पत्रों को जमा करने का प्रबंधन महाविद्यालय प्रशासन ने किया है। सभी कार्य दिवसों में मुख्य नियंता (चीफ प्रॉक्टर) कार्यालय में सुबह 11:30 बजे से 2:30 बजे तक सभी वर्गों के छात्रों के छात्रवृत्ति फार्म जमा किए जाएंगे। उन्होंने अपील किया कि छात्र-छात्राएं आवेदन की अंतिम तारीख का इंतजार ना करते हुए शीघ्र ऑनलाइन आवेदन कर हार्ड कॉपी सभी सलंग्नों के साथ महाविद्यालय में जमा करना सुरक्षित करें। इस अवसर पर प्राचार्य प्रोफेसर पाण्डेय ने विश्वविद्यालय परीक्षा से जुड़े सभी प्राध्यापकों और कर्मचारियों को परीक्षा सकुशल सम्पन्न होने पर शुभकामनाएं दीं।

Exit mobile version