SPV

ग्रामवासियों को शिक्षा व भविष्य के प्रति जागरूक करें सभी शिक्षक – बीईओ

*संकुल शिक्षक मासिक बैठक तेलियार में खण्ड शिक्षा अधिकारी हृदय शंकर लाल श्रीवास्तव ने कहा कि अच्छा कार्य करने वाले शिक्षकों को हर महीने क्रमशः किया जाएगा पुरस्कृत

विमल मिश्रा
स्वतंत्र पत्रकार विजन

लखीमपुर खीरी।
रमियाबेहड़ ब्लाक में शासन के निर्देशानुसार मंगलवार को संविलयन विद्यालय उच्च प्राथमिक विद्यालय नरेन्द्र नगर रमियाबेहड में शिक्षक संकुल मासिक बैठक तेलियार का आयोजन हुआ। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी रमियाबेहड हृदय शंकर लाल श्रीवास्तव का निर्देशन प्राप्त हुआ।पांचों संकुल क्षेत्रों के शिक्षकों द्वारा विभिन्न तरह की रोचक शिक्षण सहायक सामग्री का प्रदर्शन किया गया। सकूल रेडीनेस कार्यक्रम में उत्तम कार्य करने के लिए बेलवापुरवा से शिक्षक सतीश चंद्र, दुलहीपुरवा से राजकुमार व सुजानपुर से पुष्पेंद्र को सम्मानित किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि यह सम्मान एक शुरुआत है,जो भी शिक्षक अच्छा काम कर रहे है,हर महीने श्रृंखलाबद्ध रूप से उनको सम्मानित किया जाएगा। संकुल शिक्षक मुकेश कुमार, उमेश कुमार, सचिन कुमार ने स्कूल रेडिनेस, एफएलएन, डीबीटी, निपुण लक्ष्य आदि के बारे में विस्तृत रूप से विचार व योजना साझा किए।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान तेलियार, एस एम सी अध्यक्ष विद्यालय नरेंद्रनगर बेली उपस्थित रहे। खंड शिक्षा अधिकारी ने सभी शिक्षकों से अनुरोध किया कि ग्रामवासियों को शिक्षा के प्रति व बच्चो के भविष्य के प्रति जागरूक करें।बच्चों को निपुण बनाने के लिए सभी जी जान से लग जाएं व समय से लक्ष्य हासिल करें।खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी शिक्षकों को महानिदेशक द्वारा प्रदत्त निर्देशों के शत प्रतिशत पालन हेतु प्रेरित/उत्साहित किया गया।कार्यक्रम में ए आर पी अनीता मिश्रा ने भी अपने विचार साझा किए।
इस अवसर पर
मेवालाल, प्रशांत वाजपेई, मानवेंद्र,विद्योत्मा,दीपक,अनुपम, तापस सरकार, निधि तिवारी सहित न्याय पंचायत के तमाम शिक्षक उपस्थित रहे। मीटिंग के पश्चात सभी उपस्थित शिक्षकों ने डीसीएफ फॉर्म भी भरा। कार्यक्रम का संचालन नोडल संकुल शिक्षक तारकेश्वर राय ने किया।

Exit mobile version