SPV

भाजपा सरकार लोकतंत्र और संविधान के लिए खतरा बन चुकी है …..राष्ट्रीय सचिव राजेश कुशवाहा

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाज़ीपुर समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक जिलाध्यक्ष गोपाल यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर आयोजित हुई। इस बैठक में बूथों के गठन तथा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चलाए जा रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के विशेष अभियान पर विस्तृत रूप से चर्चा की गयी। आज की बैठक में मतदाता सूची में नाम बढ़ाने और फर्जी नाम कटवाने पर कार्यकर्ताओं से गंभीर होने की हिदायत दी गई और बूथ कमेटी के गठन की मानिटरिंग हेतु जिलाध्यक्ष द्वारा बूथ स्तर पर नेताओं की तैनाती की गयी।बैठक में जनसमस्याओं को लेकर भी गंभीर चर्चा की गयी।
इस बैठक में उपस्थित निर्वाचन कार्यों के प्रदेश प्रभारी राधेश्याम यादव ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम को गंभीरता से लेने का निर्देश देते हुए तमाम तकनीकी सुझाव दिये। पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने सांगठनिक कार्यों को गंभीरता से लेने की हिदायत दिया और कहा कि सांगठनिक कार्यों में लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नहीं की जायेंगी। उन्होंने भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों,तानाशाही मंसूबों और साम्प्रदायिक सोच की चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार लगातार बढ़ती मंहगाई ,बेरोज़गारी , भ्रष्टाचार और ध्वस्त कानून व्यवस्था के चलते बढ़ते जनाक्रोश और गिरती साख से जनता का ध्यान हटाने के लिए विरोधी दलों के नेताओं पर फर्जी मुकदमे दर्ज करा रही हैं। उन्होंने कहा कि जितना वक्त यह सरकार विरोधी दलों के नेताओं को तंग करने और उनसे बदला लेने में लगा रही है उतना वक्त जनसमस्याओं को हल करने में लगाती तो देश और समाज का बहुत कुछ भला हो जाता। उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा आजम खां साहब और पार्टी के तमाम नेताओं के खिलाफ लगातार की जा रही उत्पीड़न की कार्रवाई पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि ब्रिटानी हुकूमत रही हो ,चाहे इंदिरा जी की तानाशाही हुकूमत ,चाहे मोदी जी का दमनपूर्ण शासन समाजवादी न किसी के सामने झुकें हैं और न झुकेंगे ।भाजपा सरकार यह समझती है कि उत्पीड़न और दमन करने पर समाजवादी उनके सामने घुटने टेक देंगे तो यह उनकी गलतफहमी है । दुनिया उनके सामने भले ही झुक जाये समाजवादी उनके सामने झुकने वाले नहीं ।आज देश की दशा और दिशा अत्यंत दयनीय है। चारों तरफ अराजकता का बोलबाला है। मजदूर, किसान ,नौजवान ,व्यापारी, महिला ,शिक्षक छात्र सभी पीड़ित हैं। मंदिर -मस्जिद के नाम पर देश को बांटने की साज़िश हो रही हैं। जनता के बुनियादी मुद्दों के स्थान पर झूठे एवं मनगढ़ंत मुद्दों के जाल में देशवासियों को फंसाया जा रहा है। यह सरकार पूरी तरह से जनविरोधी साबित हुई है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेश कुशवाहा ने कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र और संविधान के लिए खतरा बन चुकी है। इस सरकार का रवैया तानाशाही पूर्ण है।यह सरकार जनता के हित को दरकिनार कर मनमाने फैसले ले रही हैं। इस सरकार का सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा हो गया है। प्रेस भी भाजपा के पूंजीपति मित्रों के नियंत्रण में है। मीडिया अपनी जिम्मेदारी मानते हुए सरकार से सवाल नहीं कर रही है बल्कि उसके कसीदे पढ़ रही‌ है । उन्होंने कहा कि यदि इस सरकार को बेदखल नहीं किया गया तो न लोकतंत्र बचेगा न संविधान।
इस बैठक में मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष सुदर्शन यादव, डॉ नन्हकू यादव, राम जी राय, मुन्नीलाल राजभर,रामजन्म चौहान, राहुल यादव,अशोक कुमार बिंद, रविन्द्र प्रताप यादव, रामवचन यादव,तहसीन अहमद, गोवर्धन यादव,राजेंद्र यादव,कमलेश यादव,लल्लन सिंह,खेदन यादव, सदानंद यादव,वृजदेव खरवार,सुबच्चन यादव,मदन यादव,खेदन, डॉ समीर सिंह,यादव, जमुना यादव, सुर्यनाथ यादव, चन्द्रबली यादव,बलिराम यादव,देवमुनि सिंह यादव, आत्मा यादव, रमेश यादव, राजेश कुमार यादव,रामदरश पाल,देवेन्द्र यादव,पप्पू कुशवाहा, अदनान खां,भरत पाल,हरिवंश सिंह, द्वारिका यादव आदि उपस्थित थे।इस बैठक का संचालन जिला सचिव एवं मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने किया।

Exit mobile version