SPV

अयोध्या पुलिस के सर्च अभियान में पकड़ा गया अवैध विस्फोटक, एक गिरफ्तार➖➖➖➖➖➖➖➖

अयोध्या।

अमित सिंह की रिपोर्ट

दीपावली को लेकर प्रशासन के निर्देश पर पुलिस द्वारा शुरू किए गए सर्च अभियान के तहत शनिवार को भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक सामान बरामद किया गया है। मामले में कोतवाली रामनगर निवासी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
कोतवाल नगर अश्वनी पाण्डेय ने बताया कि सिटी मजिस्ट्रेट अरविन्द कुमार द्विवेदी के निर्देश पर पटाखों और अवैध विस्फोटकों की बिक्री को लेकर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत शनिवार को घनी रिफ्यूजी मार्केट में एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। जहां मार्केट में अवैध विस्फोटकों से भरे छह गत्ते और अन्य सामाग्री बरामद की गई है।
कोतवाल ने बताया कि इस मामले में रामनगर कालोनी निवासी श्यामलाल मखेजा उर्फ बंटी को गिरफ्तार किया गया है। अवैध विस्फोटक और अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। कोतवाल ने बताया कि रीडगंज, वजीरगंज, नाका समेत अन्य जगहों पर सर्च अभियान चलाया जा रहा। बिना लाइसेंस के पटाखा बिक्री और विस्फोटक रखने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि लाइसेंस के लिए सिटी मजिस्ट्रेट की अनुमति आवश्यक है यदि अनुमति पत्र नहीं है तो विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version