SPV

जनपद मुख्यालय पर अमृत कलश यात्रा का हुआ भव्य आयोजन

चन्द्रशेखर यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

सांसद,विधायक सदर,विधायक मेंहदावल,जिलाध्यक्ष भाजपा द्वारा दीप प्रज्जवलित कर आयोजित समारोह का किया गया शुभारम्भ

संत कबीर नगर।‘‘मेरी माटी-मेरा देश’’कार्यक्रम के अन्तर्गत मिट्टी को नमन,बीरों एवं बीरंगनाओं का वन्दन एवं सम्मान देने के लिए जनपद के हर गॉव एवं घर की मिट्टी एवं अक्षत को सभी विकास खण्डों,नगर पालिका एवं नगर पंचायतों से ‘अमृत कलश’ देश प्रेम की भावना के साथ भारत माता की जय एवं हाथों में तिरंगा लहराते हुए गाजे-बाजे के साथ विकास भवन परिसर में आयोजित जनपद स्तरीय भव्य कार्यक्रम में लाया गया।मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत देश के बीर,बीरांगनाओं एवं अमर बीर बलिदानियों की स्मृति में अनेकों कार्यक्रम आयोजित किये जा रहें है।इसी क्रम में विकास भवन परिसर में आयोजित वृहद एवं आकर्षक कार्यक्रम में जनपद के समस्त विकास खण्ड, नगर पालिका, नगर पंचायत से समस्त गॉवों की मिट्टी एवं अक्षत से भरा अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया गया।समस्त विकास खण्डों,नगर पालिका एवं नगर पंचायतों से लाये गये अमृत कलश को 26 अक्टूबर 2023 को जनपद से अमृत कलश वालेन्टियर द्वारा पूरे सम्मान के साथ प्रदेश मुख्यालय लखनऊ पहुॅचाया जाएगा।  

जनपद स्तर पर आयोजित मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम में सांसद प्रवीण निषाद,विधायक सदर अंकुरराज तिवारी,विधायक मेंहदावल अनिल कुमार त्रिपाठी एवं जिलाध्यक्ष भाजपा जगदम्बा लाल श्रीवास्तव की गरिमामयी उपस्थिति सहित सम्मानित जन प्रतिनिधिगण एवं भारी संख्या में सम्मानित जनपदवासी एवं देश भक्तों द्वारा प्रतिभाग किया गया।
कार्यक्रम का भव्य शुभारम्भ सांसद प्रवीण निषाद,विधायक सदर अंकुरराज तिवारी,विधायक मेंहदावल अनिल कुमार त्रिपाठी एवं जिलाध्यक्ष भाजपा जगदम्बा लाल श्रीवास्तव द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया।
सांसद प्रवीण निषाद ने इस अवसर पर आयोजित समारोह में सभी सम्मानित जनपदवासियों का स्वागत करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि हम सभी के लिए यह गर्व का क्षण है कि जिस मिट्टी में पले,बढ़े हमारे बीर सपूतों व अमर शहीदों ने भारत माता की रक्षा के लिए खुद को देश पर न्यौछावर किया है उसी गॉव एवं घर की मिट्टी एवं अक्षत को हमसब मा0 प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से हम सबकों देश की राजधानी दिल्ली तक पहुॅचाने का सौभाग्य मिल रहा है जो दिल्ली में 75 हजार वृक्षारोपण के साथ बनायी जाने वाली अमृत वाटिका का पवित्र अंश होगा। उन्होंने कहा कि देश की माटी एवं बीरों का बन्दन करने का यह अभियान हम सभी के अन्दर देश के प्रति सम्मान,स्वाभिमान एवं अमर बीर बलदानियों के प्रति सच्ची श्रद्धाजली का जज्बा पैदा करता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की पवित्र सोच एवं सभी को साथ लेकर चलने वाले कुशल नेतृत्व का नतीजा है कि आज देश में सामाजिक,आर्थिक एवं नैतिक परिवर्तन दिख रहा है और हमारा देश निरन्तर विकास के हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है जिससे हमारी अर्थ व्यवस्था मजबूत हो रही है।विधायक सदर अंकुरराज तिवारी ने जनपद के सभी विकास खण्डों,नगर पालिका एवं नगर पंचायत से आये हुए सम्मानित जनपदवासियों एवं जन प्रतिनिधियों को हार्दिक स्वागत एवं आभार व्यक्त करते हुए कहा कि‘‘मेरी माटी-मेरा देश’’ अभियान के तहत अमृत कलश यात्रा का यह आयोजन सम्पूर्ण जनपदवासियों एवं देशवासियों का मिट्टी का नमन, बीरों का बन्दन एवं देश भक्ति की भावना के साथ भारत माता एवं देश का सिर ऊॅचा रखने वाले बीर क्रान्तिकारियों,अमर शहीदों एवं बीरांगनाओं के प्रति हार्दिक श्रद्धाजली तथा उनके बलिदानों को याद करने का पवित्र मिशन है।विधायक मेंहदावल अनिल कुमार त्रिपाठी ने उपस्थित सभी जनपदवासियों,जन प्रतिनिधियों एवं मातृ शक्ति का स्वागत एवं अभिवादन करते हुए कहा कि जनपद के कोने-कोने, घर-घर एवं गॉव-गॉव से लायी गयी पवित्र माटी एवं अक्षत जो देश की राजधानी में बनने वाली अमृत वाटिका के लिए मंगायी जा रही है। इसके पीछे हमारे देश के मा0 प्रधानमंत्री जी की देश-प्रेम एवं भारत माता की रक्षा के लिए कुर्बान होने वाले अमर शहीदों एवं बीरांगनाओं की याद को हमेशा-हमेशा के लिए जिन्दा एवं अमर रखने की भावनाओं से भरा है।जिलाध्यक्ष भाजपा जगदम्बा लाल श्रीवास्तव ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में एक मात्र हमारे देश भारत को अपनी मॉ मानने वाले बीर क्रान्तिकारी सपूतों ने जो बलिदान दिया है उन्ही की याद में अमृत कलश यात्रा का यह अभियान हर घर एवं गॉव लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक चलाया जा रहा है।उन्होंने जनपद के सभी सम्मानित नागरिकों एवं जनप्रतिनिधि गणों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने माटी को नमन,बीरों का बन्दन एवं अमर बीर बलिदानियों की याद में घर-घर जा कर मिट्टी एवं अक्षत को एकट्ठा कर देश भक्ति की भावना के साथ इस पवित्र कार्यक्रम में सहभागी बन रहें है। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश की सरकार विभिन्न अभियान व योजनाओं के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुॅच कर उसके विकास समृद्धि,स्वास्थ्य, शिक्षा,पोषण आदि की दिशा में जो कार्य कर रही है वह निश्चित रूप से सराहनीय है और देश को नई ऊचाईयों पर ले जाने की दिशा में निरन्तर अग्रसर है।
इस अवसर पर जनपद के विभिन्न विद्यालयों की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत एवं देश भक्ति गीतों की मनमोहक प्रस्तुति की गयी।
कार्यक्रम का संचालन मनरेगा लोकपाल व वरिष्ठ पत्रकार पवन कुमार श्रीवास्तव द्वारा किया गया।इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष भाजपा आनन्द मिश्र, सांसद प्रतिनिधि आनन्द त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष निषाद पाटी, डीसी मनरेगा प्रभात द्विवेदी,डीसी एनआरएलएम जीशान रिजवी, पीडी संजय नायक,जिला समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी पी0के0 यादव,जिला युवा कल्याण अधिकारी अरूण कुमार पाण्डेय,अपर जिला कृषि अधिकारी बृजेश चौधरी,सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित खण्ड विकास अधिकारी, अधिशाषी अधिकारी एवं अमृत कलश शोभा यात्रा में आये हुए सम्मानित महिला एवं पुरूष, विभिन्न स्कूलों की शिक्षक व शिक्षिकाएं,छात्र और छात्राएं उपस्थित रहे।प्रेस विज्ञप्ति।
👉 मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम कें अन्तर्गत जनपद मुख्यालय पर अमृत कलश यात्रा का हुआ भव्य आयोजन।
👉 मा0 सांसद, मा0 विधायक सदर, मा0 विधायक मेंहदावल, जिलाध्यक्ष भाजपा द्वारा अमृत कलश यात्रा का स्वागत करते हुए जनपदवासियों एवं देश भक्तों के प्रति जताया आभार।
👉 मा0 सांसद, मा0 विधायक सदर, मा0 विधायक मेंहदावल, जिलाध्यक्ष भाजपा द्वारा दीप प्रज्जवलन कर आयोजित कार्यक्रम/समारोह का किया गया गौरवपूर्ण शुभारम्भ।
संत कबीर नगर 20 अक्टूबर 2023(सू0वि0)। ‘‘मेरी माटी-मेरा देश’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत मिट्टी को नमन, बीरों एवं बीरंगनाओं का वन्दन एवं सम्मान देने के लिए जनपद के हर गॉव एवं घर की मिट्टी एवं अक्षत को सभी विकास खण्डों, नगर पालिका एवं नगर पंचायतों से ‘अमृत कलश’ देश प्रेम की भावना के साथ भारत माता की जय एवं हाथों में तिरंगा लहराते हुए गाजे-बाजे के साथ विकास भवन परिसर में आयोजित जनपद स्तरीय भव्य कार्यक्रम में लाया गया।
मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत देश के बीर, बीरांगनाओं एवं अमर बीर बलिदानियों की स्मृति में अनेकों कार्यक्रम आयोजित किये जा रहें है। इसी क्रम में विकास भवन परिसर में आयोजित वृहद एवं आकर्षक कार्यक्रम में जनपद के समस्त विकास खण्ड, नगर पालिका, नगर पंचायत से समस्त गॉवों की मिट्टी एवं अक्षत से भरा अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया गया। समस्त विकास खण्डों, नगर पालिका एवं नगर पंचायतों से लाये गये अमृत कलश को दिनांक 26 अक्टूबर 2023 को जनपद से अमृत कलश वालेन्टियर द्वारा पूरे सम्मान के साथ प्रदेश मुख्यालय लखनऊ पहुॅचाया जाएगा।
जनपद स्तर पर आयोजित मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम में मा0 सांसद प्रवीण निषाद, मा0 विधायक सदर अंकुरराज तिवारी, मा0 विधायक मेंहदावल अनिल कुमार त्रिपाठी एवं मा0 जिलाध्यक्ष भाजपा जगदम्बा लाल श्रीवास्तव की गरिमामयी उपस्थिति सहित सम्मानित जन प्रतिनिधिगण एवं भारी संख्या में सम्मानित जनपदवासी एवं देश भक्तों द्वारा प्रतिभाग किया गया।
कार्यक्रम का भव्य शुभारम्भ मा0 सांसद प्रवीण निषाद, मा0 विधायक सदर अंकुरराज तिवारी, मा0 विधायक मेंहदावल अनिल कुमार त्रिपाठी एवं मा0 जिलाध्यक्ष भाजपा जगदम्बा लाल श्रीवास्तव द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया।
मा0 सांसद प्रवीण निषाद ने इस अवसर पर आयोजित समारोह में सभी सम्मानित जनपदवासियों का स्वागत करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि हम सभी के लिए यह गर्व का क्षण है कि जिस मिट्टी में पले, बढ़े हमारे बीर सपूतों/अमर शहीदों ने भारत माता की रक्षा के लिए खुद को देश पर न्यौछावर किया है उसी गॉव एवं घर की मिट्टी एवं अक्षत को हमसब मा0 प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से हम सबकों देश की राजधानी दिल्ली तक पहुॅचाने का सौभाग्य मिल रहा है जो दिल्ली में 75 हजार वृक्षारोपण के साथ बनायी जाने वाली अमृत वाटिका का पवित्र अंश होगा। उन्होंने कहा कि देश की माटी एवं बीरों का बन्दन करने का यह अभियान हम सभी के अन्दर देश के प्रति सम्मान, स्वाभिमान एवं अमर बीर बलदानियों के प्रति सच्ची श्रद्धाजली का जज्बा पैदा करता है। उन्होंने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी की पवित्र सोच एवं सभी को साथ लेकर चलने वाले कुशल नेतृत्व का नतीजा है कि आज देश में सामाजिक, आर्थिक एवं नैतिक परिवर्तन दिख रहा है और हमारा देश निरन्तर विकास के हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है जिससे हमारी अर्थ व्यवस्था मजबूत हो रही है।
मा0 विधायक सदर अंकुरराज तिवारी ने जनपद के सभी विकास खण्डों, नगर पालिका एवं नगर पंचायत से आये हुए सम्मानित जनपदवासियों एवं जन प्रतिनिधियों को हार्दिक स्वागत एवं आभार व्यक्त करते हुए कहा कि‘‘मेरी माटी-मेरा देश’’ अभियान के तहत अमृत कलश यात्रा का यह आयोजन सम्पूर्ण जनपदवासियों एवं देशवासियों का मिट्टी का नमन, बीरों का बन्दन एवं देश भक्ति की भावना के साथ भारत माता एवं देश का सिर ऊॅचा रखने वाले बीर क्रान्तिकारियों, अमर शहीदों एवं बीरांगनाओं के प्रति हार्दिक श्रद्धाजली तथा उनके बलिदानों को याद करने का पवित्र मिशन है।
मा0 विधायक मेंहदावल अनिल कुमार त्रिपाठी ने उपस्थित सभी जनपदवासियों, जन प्रतिनिधियों एवं मातृ शक्ति का स्वागत एवं अभिवादन करते हुए कहा कि जनपद के कोने-कोने, घर-घर एवं गॉव-गॉव से लायी गयी पवित्र माटी एवं अक्षत जो देश की राजधानी में बनने वाली अमृत वाटिका के लिए मंगायी जा रही है। इसके पीछे हमारे देश के मा0 प्रधानमंत्री जी की देश-प्रेम एवं भारत माता की रक्षा के लिए कुर्बान होने वाले अमर शहीदों एवं बीरांगनाओं की याद को हमेशा-हमेशा के लिए जिन्दा एवं अमर रखने की भावनाओं से भरा है।
मा0 जिलाध्यक्ष भाजपा जगदम्बा लाल श्रीवास्तव ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में एक मात्र हमारे देश भारत को अपनी मॉ मानने वाले बीर क्रान्तिकारी सपूतों ने जो बलिदान दिया है उन्ही की याद में अमृत कलश यात्रा का यह अभियान हर घर एवं गॉव लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक चलाया जा रहा है। उन्होंने जनपद के सभी सम्मानित नागरिकों एवं जनप्रतिनिधि गणों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने माटी को नमन, बीरों का बन्दन एवं अमर बीर बलिदानियों की याद में घर-घर जा कर मिट्टी एवं अक्षत को एकट्ठा कर देश भक्ति की भावना के साथ इस पवित्र कार्यक्रम में सहभागी बन रहें है। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश की सरकार विभिन्न अभियान/योजनाओं के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुॅच कर उसके विकास समृद्धि, स्वास्थ्य, शिक्षा, पोषण आदि की दिशा में जो कार्य कर रही है वह निश्चित रूप से सराहनीय है और देश को नई ऊचाईयों पर ले जाने की दिशा में निरन्तर अग्रसर है।
इस अवसर पर जनपद के विभिन्न विद्यालयों की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत एवं देश भक्ति गीतों की मनमोहक प्रस्तुति की गयी।
कार्यक्रम का संचालन मनरेगा लोकपाल/वरिष्ठ पत्रकार पवन कुमार श्रीवास्तव द्वारा किया गया।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष भाजपा आनन्द मिश्र, मा0 सांसद प्रतिनिधि आनन्द त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष निषाद पाटी, डीसी मनरेगा प्रभात द्विवेदी, डीसी एनआरएलएम जीशान रिजवी, पीडी संजय नायक, जिला समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी पी0के0 यादव, जिला युवा कल्याण अधिकारी अरूण कुमार पाण्डेय, अपर जिला कृषि अधिकारी बृजेश चौधरी, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित खण्ड विकास अधिकारी, अधिशाषी अधिकारी एवं अमृत कलश शोभा यात्रा में आये हुए सम्मानित महिला एवं पुरूष, विभिन्न स्कूलों की शिक्षक/शिक्षिकाएं, छात्र/छात्राएं आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version