SPV

छात्रों ने अर्धनग्न होकर अपना विरोध दर्ज कराया कालेज प्रशासन मौन

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर। पीजी कॉलेज के प्रांगण में छात्रों ने आठवें दिन गुरुवार को भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा। सभी छात्रों ने छात्रहित में उठाये गये मुद्दों पर महाविद्यालय प्रशासन के द्वारा उपेक्षा किये जाने से आक्रोशित होकर धरना स्थल पर अर्धनग्न होकर अपना विरोध दर्ज कराया। पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने कहा कि महाविद्यालय प्रशासन इसलिए छात्रसंघ चुनाव कराने से डर रही है कि अवैध वसूली सहित तमाम शोषण पर छात्र मुखर होकर आवाज उठाते हैं और मनमानी करने नहीं देते हैं इस लिए चुनाव कराने में आनाकानी कर रही है और बीपीई के छात्रों के भविष्य से महाविद्यालय प्रशासन खिलवाड़ कर रही है सत्र् 2021-22 के छात्रों का अब तक न तो रिजल्ट जारी हुआ है और न तो सत्र्-2022-23 कि पूरी फीस लेंने के बावजूद परीक्षा कराई गई है और अब सत्र- 2023-24 चल रहा है और छात्र अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं और महाविद्यालय प्रशासन पल्ला झाड़ रहा है।

छात्र नेता निखिल राज भारती ने कहा महाविद्यालय प्रशासन छात्रों को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है और मनमाने तरीके से कार्य कर रहा है जो छात्रहित में कही से भी उचित नहीं है। छात्रों को पठन-पाठन व उनकी समस्या के समाधान करने के बजाय केवल खानापूर्ति कर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है जिसे छात्र बर्दाश्त नहीं करेंगे।

छात्र नेता आकाश चौधरी ने कहा कि महाविद्यालय प्रशासन जल्द से जल्द हमारी मांगों को पूरा नहीं करता है तो धरना को आमरण अनशन में तब्दील करने को हम सभी छात्र मजबूर होगे जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी महाविद्यालय प्रशासन व जिला प्रशासन की होंगी।

छात्रों कि प्रमुख मांग मुख्य रूप से छात्र संघ चुनाव कराने, प्राचार्य के महाविद्यालय में समय से आने कि मांग, टीसी चरित्र शुल्क कम करने कि मांग,बीपीई प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर प्रवेश लेने,अवैध वसूली बंद करनें, बीपीई का रिजल्ट जारी करने कि मांग,फीस वृद्धि वापस लेंने, पुस्तकालय में नई शिक्षा नीति के अन्तर्गत पुस्तकें उपलब्ध कराने, कालेज कि वेबसाइट पर सभी सूचना और नई फीस विवरण उपलब्ध कराने, कालेज के कैमरों को ठीक करने के साथ ही महाविद्यालय के गलियारों में सीसीटीवी कैमरे लगाने,साइकिल स्टैंड फीस कम करने, कालेज कि वेबसाइट को सरल करने, कालेज की वेबसाइट पर शिकायत पोर्टल उपलब्ध कराने के साथ ही महाविद्यालय में आफलाइन शिकायत काउन्टर बनाने, स्नातक द्वितीय,तृतीय स्नातकोत्तर द्वितीय में प्रवेश फार्म शुल्क निशुल्क करने, आरो वाटर मशीन लगाने कि मांग,महाविद्यालय में पठन-पाठन का माहौल बनायें तथा सभी शिक्षक व कर्मचारी समय से आने व विभाग खोलने सहित आदि मांग है।
धरना में शामिल धीरज सिंह,अभिषेक वर्मा,रणविजय प्रताप,सनी निषाद,निलेश बिंद,ईश्वर यादव,अमृतांश बिंद,विकाश तिवारी,अरुण कुमार,राहुल कुमार,शैलेश यादव,विनीत स्वराज,अंकित यादव,विकाश यादव,संदीप चौहान,सत्य प्रकाश,गोविंद,रोहित यादव,हरिओम यादव,अभिषेक यादव,अमित यादव,प्रांजल मिश्रा,आलोक कुमार राय,सुजीत यादव,अमित कुमार,रोशन सिंह,विजय कुमार, आरती बिन्द, धन्नजय कुशवाहा आदि सैकड़ों छात्र मौजूद थे।

Exit mobile version