SPV

सभी शिक्षक निपुण लक्ष्य ऐप पर बच्चों का आकलन जरूर करें – मधुरेश

*निघासन ब्लाक अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय बल्देव पुरवा में न्याय पंचायत स्तरीय शिक्षक संकुल बैठक का हुआ आयोजन

विमल मिश्रा
स्वतंत्र पत्रकार विजन

लखीमपुर खीरी।
ब्लाक निघासन में न्याय पंचायत स्तरीय मासिक शिक्षक संकुल बैठक का आयोजन प्राथमिक विद्यालय – बल्देव पुरवा में किया गया जिसमें एआरपी मधुरेश शुक्ला ने सभी शिक्षकों को विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप सभी कार्य समय से करने के लिए कहा।
बैठक में बोलते हुए एआरपी मधुरेश शुक्ला ने कहा कि शिक्षक समाज का पथ-प्रदर्शक है।शिक्षकों के कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।इस जिम्मेदारी का सभी को पूरी जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करना है।उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक निपुण लक्ष्य ऐप पर कम से कम पांच बच्चों का कक्षावार आकलन नियमित रूप से जरूर करें।इसजे अलावा रीड एलांग ऐप का प्रयोग भी नियमित रूप से करें।उन्होंने समय-समय पर भेजी जाने वाली क्विज भरने के लिए भी सभी को प्रेरित किया।बैठक में उन्होंने स्कूलवार निपुण बच्चों की प्रगति भी जानी और इस दिशा में पूरे मनोयोग से जुटने को कहा।
बैठक में संकुल शिक्षक और संविलियन विद्यालय नौगवां (दौलतापुर) के इंचार्ज प्रधानाध्यापक सोहराब अंसारी ने भी शिक्षकों को कई बिंदुओं पर महत्वपूर्ण जानकारी दी।उन्होंने अपने द्वारा बनाये गए स्वच्छता का वृक्ष टीएलएम का भी प्रस्तुतिकरण किया जिसकी एआरपी सहित सभी शिक्षकों ने काफी सराहना की।
बैठक में राममनोरथ गिरी,ताहिर बेग,शकुंतला देवी,कमलेश कुमार,संकुल शिक्षक ललित कुमार यादव,तौहीद खान,अवधेश चतुर्वेदी, जितेंद्र कुमार,सोहराब अंसारी,विवेक कुमार मौर्य,नूर मोहम्मद,अहतशाम अली,अवधबिहारी गुप्ता,सूरज कुमार,अरुण कुमार,प्रमोद कुमार,विमल मिश्रा,रामआसरे यादव,रूपचंद,मो. अब्दुल रहमान खान,बलहार सिंह,जितेंद्र कुमार,कमलेश कुमार,सुनील कुमार,अरुण कुमार गौतम,अवनीश कुमार,जयश्याम मिश्र व तरुण कुमार आदि शिक्षक मौजूद रहे।

Exit mobile version