SPV

समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के नवनियुक्त प्रदेश सचिव कमलेश यादव का समता भवन पर भव्य स्वागत

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

ग़ाज़ीपुर।शुक्रवार को कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव के नेतृत्व में पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के नवनियुक्त प्रदेश सचिव कमलेश यादव का भव्य स्वागत पार्टी कार्यालय समता भवन पर किया।इस मनोनयन के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राजपाल कश्यप के प्रति आभार जताया।
इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रजनीकांत यादव और उनके साथियों ने समाजवादी गीत के माध्यम से स्वागत किया
सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने कमलेश यादव का स्वागत करते हुए कहा कि कमलेश के नेतृत्व में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का संगठन और मजबूत होगा। इनके कुशल नेतृत्व में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ को और मजबूती मिलेगी । उन्होंने भाजपा सरकार को सामाजिक न्याय विरोधी बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार पिछड़ों के हक और अधिकार पर डाका डाल रही है।उन्होने कहा कि यह सम्मान कराने का वक्त नहीं बल्कि यह संघर्ष करने का दौर है। उन्होंने कहा कि यह देश गंभीर राजनीतिक संकट के दौर से गुजर रहा है। देश के हुक्मरानों को लोकतंत्र पसंद नहीं है। वह पूरी तरह से तानाशाही के रास्ते पर उतरकर सम्पूर्ण विपक्ष को कुचलना चाहते हैं। उनकी इस नापाक इरादों के खिलाफ जमकर संघर्ष करना होगा,अन्यथा न इस देश में लोकतंत्र बचेगा,न संविधान और न ही इस देश का धर्म निरपेक्ष स्वरुप।
राष्ट्रीय सचिव राजेश कुशवाहा ने स्वागत करते हुए कहा कि लोकतंत्र के जिस रास्ते से आकर भाजपा आज देश पर हुकूमत कर रही है,वह रास्ता दूसरों के लिए बंद कर देना चाहती है । जिस तरह से सत्ता में बैठे लोग विरोधी दलों के नेताओं के साथ बदले की भावना से काम कर रहे हैं, उन्हें जेलों में डाल रहे हैं उनकी यह नापाक हरकत और अलोकतांत्रिक कार्यप्रणाली आपात काल की याद दिला रही है। उन्होंने कहा कि बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और उसकी साम्प्रदायिक सोच और लगातार हो रहे आर्थिक घोटालों के चलते देशवासी खुन के आंसू रो रहे हैं। लेकिन यह सरकार जनता के बुनियादी सवालों पर न काम कर केवल फर्जी तौर पर जुवांन चला रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि घरों में बैठने से काम नहीं चलेगा बल्कि लोहिया, जयप्रकाश और मुलायम सिंह जी के रास्ते पर चलकर जनता के हक हकूक और इस देश के संविधान, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और गरीबों को मिलने वाले सामाजिक न्याय की रक्षा कराने के लिए सड़कों को गर्म कर इस देश की सत्ता से भाजपा की तानाशाही हुकूमत को हटाना होगा ।वही अपने स्वागत से अभिभूत कमलेश यादव कार्यकर्ताओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।उन्होंने कहा की आज भाजपा सरकार पिछड़ों के हक पर डाका डालने का काम कर रही है। वह पिछड़ों को मिलने वाले आरक्षण को खत्म करना चाहती है। हमें अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 2024लोकसभा का चुनाव हम सबके लिए चुनौती है। पिछड़ों के हक और अधिकार की रक्षा के लिए भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करना जरूरी। उन्हों सभी पिछड़े समाज के लोगों से एकजुट होने का आह्वान किया।
इस स्वागत कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष रामधारी यादव,डॉ नन्हकू यादव,पूर्व मंत्री सुधीर यादव, सदानंद यादव, हरेन्द्र विश्वकर्मा, आत्मा यादव,अरुण कुमार श्रीवास्तव, ,राजेंद्र यादव,मदन सिंह यादव, रमेश यादव,अमित ठाकुर,नगर अध्यक्ष दिनेश यादव,जमुना यादव,अरविंद कुमार यादव, नरेन्द्र कुशवाहा,नगीना यादव, श्री राम यादव,रीता विश्वकर्मा,दिनेश यादव, पूजा गौतम,नफीसा बेगम , कमलेश यादव,रामप्रताप यादव,पंकज यादव,उपेन्द्र यादव,अभय यादव,बलिराम यादव,रामज्ञान यादव, शहनवाज खां सोनू, रीना यादव,कंचन रावत,दिनेश यादव,अल्का अग्रवाल, सुनीता यादव, शिवमुनि यादव,मनोज यादव, सिंहासन यादव,वंशबहादुर कुशवाहा,द्वारिका यादव , राजनाथ यादव, राधेश्याम यादव,अच्छेलाल कन्नौजिया, अरुण यादव, शिशु यादव, शिवकुमार यादव आदि उपस्थित थे।
इस स्वागत कार्यक्रम का संचालन जिला सचिव राजेश यादव ने किया।

Exit mobile version